कानपुर में डेंगू का कहर, चपेट में आए 86 और लोग

कानपुर

डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है। Medical College के Department of Microbiology ने गुरूवार को 86 और रोगियों में डेंगू की पुष्टि कर दी है। डेंगू की चपेट में आने वाले रोगियों की हालत बिगड़ रही है। ट्रेनों में भी यात्रियों को डेंगू का संक्रमण हो रहा है। इसके अलावा गर्भवाती के लिए डेंगू खतरा बन रहा है। कई गर्भवाती का प्लेट लेट्स कांउट घट गया। इनकी डिलेवरी कराने के लिए प्लेट लेट्स और खून चढ़ाना पड़ा।

हैलट और उर्सला में डेंगू का अलग-अलग वार्ड बनाया गया है। उर्सला में मच्छरदानी की भी व्यवस्था की गई है। रोगियों में Virus लोड बढ़ाने के बाद एडीज मच्छर एक व्यक्ति से दूसरे में डेंगू फैला रहा है। इससे रोगियों की संख्या अचानक बढ़ गई है। Microbiology में 186 सैंपल की जांच की गई, जिनमें 84 को डेंगू निकला। डॉक्टरों का कहना है कि रोगी को काट लेने पर मच्छर किसी सामान्य व्यक्ति को काटेगा तो उसे डेंगू हो जाएगा।

एक निजी कंपनी में Marketing manager स्वरूपनगर के राघवेंद्र कुमार Mumbai से ट्रेन से आए। तेज बुखार आने पर जांच कराई तो डेंगू निकला। इसी तरह हर्षनगर के विनोद विक्रम Kolkata से ट्रेन का सफर करने के बाद बीमार पड़ गए। दोनों रोगियो को निजी अस्तपताल में भर्ती किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *