बिहार पुलिस में 11,000 पदों पर बंपर भर्ती

बिहार

बिहार पुलिस में होने जा रही कोंस्टेबलों की बंपर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी गई है। आयोग ने कोंस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 07 नवंबर, 2019 तक के लिए बढ़ा दी है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस भी जारी किया गया है जिसमें ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ाने की विस्तृत जानकारी दी गई है। इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 04 नवंबर, 2019 थी।

Central Selection Board of Constable ने बिहार पुलिस में कोंस्टेबल के 11,880 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जिसके लिए 05 अक्टूबर, 2019 से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया था। डिपार्टमेंट 11,880 Special India Reserve Battalion- SIRB, बिहार मिलिट्री पुलिस (Bihar Military Police- BMP), बिहार पुलिस (Bihar Police), बिहार स्टेट इंडस्ट्रीयल सिक्योरिटी बटालियन Bihar State Industrial Security Battalion- BSISB के लिए करने जा रहा है।

इन पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल  तय की गई है। ओबीसी पुरुष उम्मीदवारों कोे लिए 27 साल और ओबीसी महिलाओं के लिए अधिकतम आयु 28 वर्ष तय की गई है। इसके अलावा एससी-एसटी उम्मीदवारों को पांच साल की छूट दी गई है। इस कैटेगरी के 30 साल की उम्र वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *