अब सिर्फ 20 रुपये में होगा ताज का दीदार, जाने पूरी खबर

आगरा

चांदनी रात में ताजमहल के दीदार की तमन्ना हो और अगर ताज के Night view की टिकट नहीं मिल पाए तो भी सैलानियों को अब निराश नहीं होना पड़ेगा। पर्यटकों की हसरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन, पुलिस और एडीए ने मिलकर ताजमहल के ठीक पीछे यमुना किनारे बने ऐतिहासिक महताब बाग से चांद की रोशनी में ताज के दीदार का इंतजाम कर दिया है। 15 नवंबर से Night view Point का संचालन शुरू होगा।

सोमवार को कमिश्नर कार्यालय सभागार में कमिश्नर अनिल कुमार की अध्यक्षता में पर्यटन से संबंधित विभिन्न विंदुओं पर हुई बैठक में यह निर्णय हुआ। बैठक में कमिश्नर ने I Love Agra Spot पर टूरिज्‍म गिल्ड के द्वारा लेजर शो के आयोजन के संबंध में एडीए के मुख्य अभियंता को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

महताब बाग के समीप एडीए द्वारा Night view point के संचालन के बारे में मुख्य अभियंता ने बताया कि 20 रुपये के टिकट शुल्क पर प्रवेश दिया जाएगा। कमिश्नर ने 15 नवंबर से संचालन शुरू कराने के निर्देश दिए। उन्होंने आगरा में ट्रेवल ब्लॉगर्स एवं राइटर्स कॉन्क्लेव का आयोजन विषय पर टूरिज्‍म गिल्ड को प्रस्ताव बनाने के भी निर्देश दिए।

बैठक में ग्यारह सीढ़ी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम कराए जाने पर भी विचार-विमर्श किया गया। डीएम एनजी रवि कुमार, नगर आयुक्त अरुण प्रकाश, एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी एवं सचिव एडीए आदि अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *