Swami Chinmayanand प्रकरण में आज होगी जांच रिपोर्ट पेश

शाहजहांपुर

Chinmayanand प्रकरण में विशेष जांच दल गुरुवार को अपनी जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश करेगा। इससे पहले टीम 2 बार स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर चुकी है। लॉ कॉलेज की छात्रा के साथ Chinmayanand के दुष्कर्म करने व Chinmayanand से ब्लैकमेलिंग के मामलों में 6 नवंबर को जांच पूरी कर एसआइटी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी।

Swami Chinmayanand प्रकरण में Supreme Court के आदेश पर शासन ने SIT का गठन किया था। इसकी निगरानी High को सौंपी थी। SIT ने 6 सितंबर से शाहजहांपुर आकर जांच शुरू की थी। SIT प्रभारी आइजी नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में टीम के सदस्यों ने करीब 2 महीने तक पड़ताल की।

इस दौरान मिले साक्ष्यों व पूछताछ के आधार पर Chinmayanand को छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर 20 सितंबर को जेल भेजा था। उसी दिन उनसे ब्लैकमेलिंग के आरोप में संजय, विक्रम व सचिन सेंगर की गिरफ्तारी की थी। 25 सितंबर को Chinmayanand पर आरोप लगाने वाली छात्रा को भी उनसे ब्लैकमेलिंग के आरोप में जेल भेज दिया था।

वहीं, बाद में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष जेपीएस राठौर के भाई व भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री डीपीएस राठौर और भाजयुमो के पूर्व जिला महामंत्री अजीत के नाम भी ब्लैकमेलिंग के आरोप में चार्जशीट में शामिल किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *