कोहली के सामने आई बड़ी समस्या

खेल

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आज शाम हैदरबाद में टी20 सीरीज का आगाज करेगी। पहले मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने बड़ी परेशानी नजर आ रही है। टीम इंडिया के लिए परफेक्ट प्लेइंग इलेवन बनना कोहली के लिए आसान नहीं होगा।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की परेशानी यह है कि टीम के कुछ बड़े खिलाड़ी फॉर्म में हैं और टी20 टीम में वापसी कर रहे हैं। इस सीरीज के लिए चुनी गई टी20 टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर और स्पिनर कुलदीप यादव ने टी20 टीम में वापसी की है। विराट को सामने समस्या इन्हीं दो गेंदबाजों की वजह से जिन्होंने प्लइंग इलेवन के लिए दावेदारी मजबूत की है।

तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने लगभग दो साल के बाद टी20 टीम में वापसी की है। दूसरी तरफ चोटिल भुवनेश्वर कुमार भी फिट होने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। कुलदीप ने भी टीम में वापसी की है। विश्व कप के बाद से कुलदीप और युजवेंद्र चहल की स्पिनर जोड़ी एक साथ नहीं खेली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई टी20 टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार के साथ युवा दीपक चाहर भी हैं। चाहर ने पिछली कुछ सीरीज में लगातार अच्छी गेंदबाजी की है। चाहर का खेलना तय है ऐसे में कोहली को भुवी और शमी के बीच किसी एक को चुनना होगा। एक तेज गेंदबाजी विकल्प के तौर पर शिवम दुबे टीम में मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *