आज का पंचांग व राशिफल (25.12.2019)

ज्योतिष लेटेस्ट न्यूज़

25 दिसंबर का 2019 का पंचांग
तिथि चतुर्दशी 11:19 तक
नक्षत्र ज्येष्ठा 16:37 तक
करण सकुना चतुष्पदा 11:19 तक 22:59 तक
पक्ष कृष्ण
वार बुधवार
योग गांदा 23:32 तक
सूर्योदय 07:15
सूर्यास्त 17:26
चन्द्रमा धनु राशि में
राहुकाल सुबह 12:20 − 13:37
विक्रमी संवत् 2076
शक सम्वत 1941
मास पौष
शुभ मुहूर्त अभिजीत नहीं

मेष राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन खास रहेगा। आज का दिन आपके लिए अनुकूल साबित होने वाला है जो परेशानियां चली आ रही थी आजम से मुक्ति मिलेगी स्वास्थ्य में भी सुधार होगा और मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी हालांकि पिताजी का स्वास्थ्य भी कमजोर है सकता है भाग्य का भी साथ आपको मिलेगा और आप प्रॉपर्टी के मामले में सफलता प्राप्त करेंगे कार्यक्षेत्र में बदलाव के संकेत नजर आएंगे अपने सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार बनाए रखें दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी प्रेम जीवन में प्रियतम को साथ लेकर घूमने का प्लान बना सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। आज कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आज लोग आपकी बात से सहमत हो सकते हैं। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। परिवार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। आपका ध्यान नियमित कामकाज को निपटाने पर ज्यादा रहेगा। गणेश जी को मोदक का प्रसाद चढ़ाएं, कारोबार में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि का राशिफल:-
आज खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज का दिन चुनौतियों से भरा रहने वाला है कोई बड़ा काम आज के लिए स्थगित कर दें आज शाम के समय परिवार वालों के साथ बैठे हैं और अपनी मानसिक और अन्य समस्याओं का जिक्र उनके सामने करेंगे आपकी मदद करेंगे जीवनसाथी से किसी भी बात को लेकर झगड़ा ना करें इससे परिवार का माहौल खराब होगा कार्य क्षेत्र में स्थिति सुधरेगी और प्रेम जीवन में आज आपको मित्रों का साथ मिलेगा और वे आपके लवर से मिलने में रुचि दिखाएंगे कुल मिलाकर आज के दिन को बेहतर बना सकते हैं इसमें आपका लवर और आपके दोस्त सभी शामिल होंगे यानी आज की शाम दोस्तों के नाम हो सकती है। आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। छात्रों के लिये आज के दिन करियर में नया बदलाव होगा। सेहत बेहतर बनी रहेगी। कुछ नये वर्कआउट को नियमित एक्सरसाइज में शामिल करेंगे। आज आप अपने पैसो को किसी नये काम में लागाने की सोच सकते है। इससे अपको काफी फयदा हो सकता है। जरूरतमंद को हरा रंग का वस्त्र दान करे, सफलता आपके कदम चूमेगी।

मिथुन राशि का राशिफल:-
आज पारिवारिक मामलों को लेकर थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है लेकिन व्यापार के सिलसिले में आप काफी भ्रम की स्थिति में रह सकते हैं इसलिए कोई बड़ा निर्णय ना लें दांपत्य जीवन में भी जीवन साथी का स्वास्थ्य है आज पीड़ित हो सकता है प्रेम जीवन की बात की जाए तो आज आपके अंतरंग संबंधों में वृद्धि होगी और अपने प्रिय के साथ कोई मूवी देखने की योजना बना सकते हैं पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा माताजी का सहयोग आपके जीवन साथी को स्वास्थ्य के प्रति देखने को मिलेगा कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में नजर आएंगी लेकिन आपके विरोधी भी साथ ही खड़े होंगे जो आपकी छवि को खराब करने का प्रयास कर सकते हैं उनसे सतर्क रहें स्वास्थ्य आपका भी थोड़ा कमजोर रह सकता है। कोई पुरानी बात परेशानी पैदा कर सकती है। कोई व्यक्ति आपके लिए उलझन बन सकता है। आज दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकातें आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। आज संतान से सुख मिल सकता है। किसी नये काम की शुरूआत करने पर परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश रहेंगे। इस राशी वाले छात्रो को आज पढांई पर जयादा धयान देने की जरूरत है। इसलिए आज के दिन गणेश जी की पूजा कर के विद्या यंत्र धारण करें।

कर्क राशि का राशिफल:-
आज आप किसी पर गुस्सा करने से बचें। आपके लिए आज का दिन मानसिक तनाव को बढ़ाने वाला साबित होगा एक साथ कई बातें आप का ध्यान आकर्षित करेंगे हालांकि आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा और वे हड़ताल में आपको से चला भी देंगे व्यापार के लिए दिन बेहतर है लेकिन कोई नई डील साइन करने के लिए आज का दिन बेहतर नहीं कहा जा सकता प्रेमी लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा लेकिन विरोधियों के प्रति सतर्कता आवश्यक होगी कार्यक्षेत्र में आप को और अधिक प्रयास करने होंगे। अन्यथा आप परेशानी में पड़ सकते हैं। इस राशि के भाई-बहनों के संबंधों में मजबूती आयेगी। दूसरों के साथ काम करना आपके लिये अच्छा रहेगा। आज किस्मत का साथ मिलने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। जरूरत से ज्यादा भावुक होना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। आज आप कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने से बचे, उससे आपको नुकसान हो सकता है।

सिंह राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन अच्छा रहेगा रहेगा। आज का दिन आपके लिए अनुकूल कहा जा सकता है प्यार के मामले में आपको नए अनुभव होंगे और आपका प्रियतम किसी बात पर आप का ध्यान आकर्षित करेगा केवल इतना ही नहीं आज आपको एक से अधिक लोगों ने रुचि जाग सकती है जिस पर नियंत्रण रखना होता है दांपत्य जीवन में सुखद परिणाम मिलेंगे और जीवन साथी के हाथ कोई उपलब्धि लग सकती है खर्चों में अधिक रहेगी लेकिन खर्चे आप अपनी सुख-सुविधाओं के लिए ही करेंगे आमदनी भी बेहतर रहेगी कार्य क्षेत्र में स्थितियां भी थोड़ी कमजोर कही जा सकती हैं। अपको किसी काम से आपको बड़ा फायदा हो सकता है। कुछ निजी कामों में भाई का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आज अपके सारे रुके काम पूरे हो जायेंगे। इस राशि के विवाहित आज किसी अच्छी जगह पर पिकनिक के लिये जा सकते हैं। जीवनसाथी से आपको कोई खूबसूरत तोहफा मिल सकता है। आज उन लोगों से बातचीत करने के लिए अच्छा दिन है, जिनसे आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है। मंदिर में फल दान करें, सेहत अच्छी बनी रहेगी।

कन्या राशि का राशिफल:-
आज आपका आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर बना रहेगा। कन्या राशि के लोगों को आज परिवार में काफी ध्यान देना होगा अनेक घरेलू खर्चे होंगे जो आपको पूरे करने पड़ेंगे मानसिक तनाव भी रहेगा वह परिवार के लोगों में किसी बात को लेकर बहस छिड़ सकती है प्रेम जीवन चले आज का दिन बेहतर रहेगा आपको खुश रखे विवाहित लोगों के जीवन में आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका जीवन साथी उनके परिवार के साथ रहकर कोई बड़ा निर्णय ले सकता है कार्यक्षेत्र में स्थितियां ठीक रहेंगे लेकिन आपकी कार्यक्षेत्र में आपको काम करने से रोकेगी, इस पर ध्यान देना होगा। इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई में मन लगेगा। कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न आज सॉल्व हो जायेंगे। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर भी सामने आएंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको सुख प्राप्त होगा। आज किसी खास काम के परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। लेकिन आज अप अपनी शादि में आ रही रूकावटो को लेकर थोंडा परेशान हो सकते हैं। आज के दिन सुबह नहाने का बाद पूजा कर के सौभाग्य बिसा यंत्र धारण करें, ऐसा करने से अपकी शादी में आ रही सारी रूकावटे खत्म होंगी।

तुला राशि का राशिफल:-
आज आपके किसी काम में रूकावटें आ सकती हैं, लेकिन अधिकारियों की मदद से काम निपटा लेंगे। आपके लिए आज का दिन काफी मेहनत भरा रहेगा काम में व्यस्तता रहेगी और एक सारे कामों में आपको समय निकालना पड़ेगा जिसकी वजह से अपने निजी जीवन के लिए समय कम रहेगा फिर भी जितना समय आप अपने परिवार को देंगे वह आपके लिए खुशियों के पल होंगे आज प्रियतम से झगड़ा करने से बचें दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा और जीवन साथी आपको सपोर्ट करेगा कार्यक्षेत्र में स्थितियां ठीक रहेंगे आपको धन लाभ ही होगा। जोश में आकर कोई ऐसा काम न करें, जिससे आप परेशान हो जाये। आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए। आज जल्दबाजी में आकर कोई ऐसा वादा कर सकते हैं, जिसे पूरा करने में आपको कठिनाई महसूस हो सकती है। आज आपके खर्चे बढ़ने की संभावना है। कहीं से आते हुए पैसे में भी रूकावटे आ सकती है।

वृश्चिक राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन काफी अच्छा रहेगा। आपके लिए आज मिलाजुला दिन रहने वाला है दिन की शुरुआत काफी बेहतर तरीके से होगी और कार्य में सफलता मिलेगी मानसिक रूप से भी आप प्रसन्न रहेंगे लेकिन दोपहर बाद स्थितियां बदलने लगेगी तनाव भारी होगा धन की चिंता को परेशान करेगी परिवार के लोगों का व्यवहार भी आपको मानसिक रूप से दुखी कर सकता है खर्चे भी अधिक होंगे हालांकि आपका दांपत्य जीवन आपके लिए खुशी के पल लेकर आएगा यदि आप लव लाइफ में हैं तो आपका प्रिया आपकी आर्थिक मदद भी कर सकता है। घरेलू समस्याओं को सुलझाने में सफल रह सकते हैं। इस राशि के छात्रों को आज किसी पसंदीदा कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। आज ऑफिस में कुछ नया काम कर सकते हैं। रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आज जीवनसाथी से थोडी अन बन हो सकती है। आपका मन थोडा सा परेशान हो सकता है।

धनु राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन अनुकुल रहेगा। धनु राशि के जातकों को आज अपने बड़े हुए खर्चों मुक्ति मिलेगी। आपकी निर्णय लेने की क्षमता आपके काम आएगी और उसके परिणाम स्वरूप आपको धन लाभ होगा आपका प्रिय आपको कोई उचित सलाह भी देगा जो आपके काम आएगी स्वास्थ्य के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर अवश्य है लेकिन मानसिक तौर पर आप काफी मजबूत दिखेंगे और पुराने आठ के बड़े कामों को करने का निर्णय लेंगे कार्य क्षेत्र में अपने प्रयासों से अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न हो जायेगा। इस राशि के लवमेट के लिये आज का दिन यादगार रहेगा। किसी जरूरी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। नौकरी पेशे वाले लोगो को आज इंटरव्यू पर जाने के कई मोके मिल सकते हैं। लेकिन आप रास्ते पर चलते हुए थोडी सावधानी जरुर बरतें। आज मतलब का खर्चा भी आप कर सकते है।

मकर राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपके लिए दिन की शुरुआत काफी बेहतर होगी मन प्रसन्न रहेगा कार्य में भी सफलता मिलेगी लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी आज शाम तक कोई ऐसा बड़ा खर्च आपके सामने आ सकता है जो आप को चिंतित कर दे आर्थिक स्थिति पर भी थोड़ा बहुत पड़ेगा लेकिन कार्यक्षेत्र में आपकी वाहवाही रहोगी और आपके काम को प्रशंसा भी मिलेगी पारिवारिक जीवन में सुख मिलेगा आपका प्रियतम भी आपके साथ वक्त बिताने को लालायित रहेगा। आज पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। थोड़ी-सी मेहनत करके उद्देश्यों को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसायिक कार्यों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। आज अपने आसपास के लोगों के इरादे आसानी से समझ जायेंगे। आज बड़े पदों पर बैठे लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है। आप अपने काम में सामाजिक संपर्कों का फायदा उठाने में सफल हो सकते हैं। सेहत का थोडा खयाल जरूर रखें, सर्दी लग सकती है।

कुंभ राशि का राशिफल:-
आज आपका ध्यान अध्यात्म में अधिक लगा रहेगा। आपके लिए आज का दिन अनुकूल है कार्यक्षेत्र के साथ-साथ निजी जीवन के लिए भी आज अच्छा दिन रहेगा। व्यापार में भी सफलता मिलेगी और आपका आत्मबल बढ़ेगा खर्चे थोड़े अधिक रहेंगे लेकिन आप को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं आपकी आमदनी काफी रहेगी प्रेम जीवन में आज कुछ नया करने का दिन है अपने प्रिय को साथ लेकर कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं दांपत्य जीवन में जीवन साथी के माध्यम से आपको लाभ होने के प्रबल योग बनेंगे। घर में धार्मिक समारोह का आयोजन कर सकते हैं। इससे घर में सुख-सौभाग्य बना रहेगा। व्यवसायिक क्षेत्र का वातावरण अनुकूल बना रहेगा। सभी काम बिना किसी रूकावट के पूरे हो जायेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। संतान पक्ष से भी कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है। जीवनसाथी का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। ऑफिस में अपने काम को लेकर थोडा परेशान हो सकते है। कन्याओं को उपहार देकर उनका आशीर्वाद लें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

मीन राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आपके लिए आज का दिन काफी बेहतर रहेगा भाग्य के भरोसे आपके कई काम बनेंगे लेकिन आपको प्रयास भी करने पड़ेंगे कार्य क्षेत्र में दोपहर बाद स्थिति बेहतर बनेगी लेकिन किसी झूठे आरोप में भी आपको परेशान होना पड़ सकता है इसके कार्य क्षेत्र में अपना पूरा ध्यान अपने काम पर रख या किसी से व्यर्थ में झगड़ा मोल ना लें पारिवारिक जीवन आज पूर्व के मुकाबले काफी बेहतर रहेगा और आप को शांति मिलेगी घरवाले आपके साथ खड़े होंगे पिताजी को शारीरिक दिक्कत हो सकती है दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन अनुकूल है और लाइफ में भी आपको अपने प्रियतम संघ वक्त बिताने का मौका मिलेगा आज के दिन को खुशनुमा बनाने का प्रयास करें। आज किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आज पैसों के लेन-देन से दूर रहें। सोच-समझकर और योजना बनाकर ही आगे बढ़ें। आज कुछ खर्चे फालतू हो सकते हैं। आज किसी करीबी की खराबसेहत से आपका मन परेशान हो सकता है। घर-परिवार की चिंता बनी रह सकती है।

………..परम श्रद्धेय सौम्य मूर्ति

सोमदत्त जी महाराज (सौम्य जी)

(श्री धाम वृंदावन)
मो.न. +91-8318715381

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *