कश्मीर के कुलगाम में 2 आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देविंदर सिंह

जम्मू-कश्मीर

कश्मीर के कुलगाम में 2 आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि DSP की कार में सवार दोनों आतंकियों से कथित तौर पर 12 लाख में डील हुई थी। इसके बदले वह उन आतंकियों को सुरक्षित चंडीगढ़ ले जाने वाला था।

इतना ही नहीं, अपने मंसूबों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए उसने बकायदा चार दिन की छुट्टी भी ले ली थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस और आतंकियों के गठजोड़ से सुरक्षा एजेंसियां भी चकरा गई हैं। ऐसे में इनकी साठगांठ की परतें अब आइबी और रॉ जैसी केंद्रीय एजेंसियों की संयुक्त जांच में खुलेंगी।

की मानें तो कुख्यात आतंकियों के लिए हथियारों की डील करवाने का जिम्मा भी DSP के पास ही था। अभी इस मामले में सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। इस दौरान बड़े मामले खुल सकते हैं। वहीं, पूछताछ के आधार पर सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के खमनू और बड़गाम समेत कश्मीर में आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है।

कुख्यात आतंकी नवीद की निशानदेही पर कुछ हथियार भी बरामद किए हैं।  जांच एजेंसियां अभी इस संबंध में कुछ भी बताने से बच रही हैं। अधिकारियों के अनुसार पूछताछ पूरी होने के बाद ही पूरे मामले का पर्दाफाश किया जाएगा। रविवार को राज्य Police  के महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि डीएसपी देविंदर सिंह ने जघन्य अपराध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *