कई महानगरों में पेट्रोल की कीमत में आई गिरावट

अर्थ जगत

आज मंगलवार को भी Petrol के भाव में गिरावट आई है। आइए जानते हैं कि Delhi सहित देश के बड़े महानगरों में मंगलवार को Petrol और Diesel किस कीमत पर मिल रहा है। Delhi में आज Petrol के भाव में 10 पैसे की गिरावट आई है, जिससे यहां Petrol 75.70 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। वहीं, यहां Diesel आज अपने पुराने भाव 69.06 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

Delhi से सटे शहर नोएडा व गुरुग्राम में Petrol और Diesel की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज मंगलवार को Petrol गिरावट के साथ 76.80 रुपये प्रति लीटर पर और Diesel भी गिरावट के साथ 69.34 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। गुरुग्राम में भी मंगलवार को Petrol और Diesel के भाव में गिरावट आई है। यहां Petrol 75 रुपये प्रति लीटर पर और Diesel 67.89 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Mumbai में मंगलवार को Petrol 10 पैसे की गिरावट के साथ 81.29 रुपये प्रति लीटर पर और Diesel बिना किसी बदलाव के 72.42 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है।

कोलकाता की बात करें, तो यहां मंगलवार को Petrol 10 पैसे सस्ता होकर 78.29 रुपये प्रति लीटर पर और Diesel बिना किसी बदलाव के 71.43 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *