गोवा के क्राइम ब्रांच ने पकड़ा फर्जी मंत्री को

लखनऊ

 गोवा में क्रिसमस और नया साल मनाने के लिए एक जालसाज फर्जी मंत्री बन गया। उसने राजाजीपुरम में लगे एक बेसिक फोन नंबर से गोवा के कलेक्टर को फैक्स किया गया। यूपी के राज्यमंत्री के स्वागत के लिए गोवा प्रशासन ने airport पर सरकारी गाड़ी व ड्राइवर, सुरक्षा में Police  और ठहरने के लिए आलीशान गेस्ट हाउस बुक करा दिया।

जालसाज अपने 4 और साथियों के साथ 12 दिनों तक सरकारी खर्चे पर पहले गेस्ट हाउस फिर महंगे Hotel  में मौज काटता रहा। इसकी भनक लगी तो Crime Branch  ने जालसाज से पूछताछ की। जिसके बाद पता चला कि जालसाज ने गोवा सरकार के साथ धोखाधड़ी की। कुर्सीरोड के गौरा बाग का रहने वाले सुनील कुमार सिंह ने कार्यालय-प्रोटोकाल विभाग उत्तर प्रदेश शासन सचिवालय के नाम से एक सरकारी पत्र बनवाया।

जिस पर सचिव प्रोटोकाल उत्तर प्रदेश शासन की ओर से लिखा गया कि राज्यमंत्री सुनील कुमार सिंह अपने 3 अर्दली के साथ अति आवश्यक कार्य से उत्तरी गोवा जा रहे हैं। उनके ठहरने के लिए अतिथि गृह की व्यवस्था की जाए।

Lucknow  के बेसिक नंबर 0522-2419752 से यह पत्र 23 दिसंबर को फैक्स किया गया।नार्थ गोवा प्रोटोकाल आफिस ने यह फैक्स पुलिस अधीक्षक, सीआइएसएफ कमांडेंट और एयरपोर्ट निदेशक को राज्यमंत्री की अगवानी के विशेष इंतजाम के लिए भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *