शिखर धवन चोट की वजह से भारतीय टीम से हुए बाहर

खेल

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से ठीक पहले एक बड़ा झटका सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रूप में लगा है। हालांकि, वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ही चोटिल हो गए थे, लेकिन अब खबर है कि शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। कंधे की चोट के कारण उनको टीम से बाहर किया गया है। हालांकि, बीसीसीआइ की ओर से अभी आधिकारिक बयान इस पर आना है।

बेंगलुरु में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में शिखर धवन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी जगह युजवेंद्र चहल ने फील्डिंग की थी। बीच मैच में वे स्टेडियम से अस्पताल गए थे, जहां एक्सरे में पाया गया कि उनको गहरी चोट है। ड्रैसिंग रूप में भी शिखर धवन कंधों को एक पट्टी के जरिए सपोर्ट दे रहे थे। ऐसे में साफ नज़र आ रहा था कि वे कम से कम इस मैच में बल्लेबाजी नहीं करेंगे। हुआ भी यही और रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की।

शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू हो रही 5 मैचों की टी20 सीरीज और 5 फरवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम का एक बैच सोमवार की रात को ऑकलैंड रवाना हो गया है, जबकि दूसरा बैच मंगलवार की रात को रवाना होगा। वहीं, शिखर धवन चोट के कारण दौरे से पहले हुई पार्टी में नज़र नहीं आए। ऐसे में वे इस टूर को मिस करने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, शिखर धवन टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हैं, लेकिन उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *