जानिए कैसे हुई मां-बेटी की मौत,पढ़े पूरी खबर

मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के इंदौर में दीमक से बचाव के लिए निजी स्तर पर किए गए Pest Control  ने 2 जिंदगियां छीन लीं। परिवार की लापरवाही से कीटनाशकों का दुष्प्रभाव जाने बिना उनके उपयोग से यह स्थिति बनी। Pest Control  के लिए लगाई जाने वाली सामग्री को और प्रभावी बनाने के लिए परिवार ने उसमें सल्फास पाउडर भी मिला दिया था। एक कमरे में Pest Control  के बाद मां और ढाई वर्ष की बेटी सामने वाले कमरे में सो गए।

कमरे में लगे एसी का कंप्रेशर बाहर गलियारे में लगा था। कीटनाशकों की जहरीली गैस कंप्रेशर से होते हुए एयर कंडीशनर  के माध्यम से कमरे में पहुंच गई। हादसे में मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से बीमार 3 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। Police के अनुसार इकबाल कॉलोनी निवासी शादाब शेख के घर के फर्नीचर में दीमक लग गई थी। उसे मारने के लिए घर की महिलाओं ने थर्माइट किलर नाम का पेस्ट कंट्रोलर और सल्फास मंगवाया।

दोनों को मिलाकर फर्नीचर और घर की दीवारों में छिड़काव कर कमरा बंद कर दिया। गुरुवार रात करीब 10 बजे 35 वर्षीय रेशमा और ढाई साल की बेटी आयशा Pest Control  किए गए कमरे के सामने वाले कमरे में एसी चालू करके सो गई। रात में दोनों का कीटनाशकों की गैस से दम घुटने लगा तो तीसरी मंजिल पर सो रहा देवर इरफान उन्हें लेकर निजी अस्पताल पहुंचा। इसी बीच रेशमा का पति शादाब भी अस्पताल पहुंचा।

वहां डॉक्टर ने मौसम का हवाला देकर खुली हवा में सोने को कहा और वापस भेज दिया। तीनों वापस आए और उसी कमरे में सो गए। इरफान भी ऊपर अपने कमरे में पत्नी शाहिना के साथ एसी चालू करके सो गया। सुबह 7सात बजे रेशमा, शादाब, आयशा, भाई इरफान शेख और शाहिना की तबीयत बिगड़ी तो स्वजन सभी को निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। इस बीच रेशमा और बच्ची आयशा की मौत हो गई। शादाब, इरफान और शाहिना की हालत गंभीर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *