अंडे का कुछ इस तरह से इस्तेमाल कर चेहरे की झुर्रियों को करे दूर, पढ़े पूरी खबर

वजन बढ़ाना हो तो अंडा, बॉडी बनानी है तो अंडा, यहां तक कि मोटापा कम करने वालों को भी अंडा खाने की सलाह दी जाती है और इतना नहीं अब स्किन और बालों को भी हेल्दी रखने के लिए अंडे का इस्तेमाल किया जा रहा है। क्योंकि अंडे में ढ़ेर सारे मिनरल्स, विटामिन्स और प्रोटीन होते हैं। इसका सफेद भाग सुंदरता बढ़ाने में बहुत ही फायदेमंद माना जाता है।

झुर्रियां करता है कम

सप्ताह में एक से दो बार अंडे का कुछ इस तरह से इस्तेमाल कर चेहरे की झुर्रियों को दूर किया जा सकता है। इस पैक को तैयार करने के लिए 1 चम्मच अंडे का सफेद हिस्सा लें और उसमें आधा चम्मच शहद मिलाएं। जो स्किन को नौरिश करता है।

बढ़ती उम्र के असर को थामने में कारगर

अंडे का सफेद भाग एंटी एजिंग गुणों से भरपूर होता है। तो अगर आप चेहरे पर कसावट लाने के साथ फाइन लाइन्स को दूर रखना चाहती हैं तो इस पैक को अपने ब्यूटी रूटीन का हिस्सा बनाएं। बहुत ही आसान है बस अंडे के सफेद भाग को अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए रखें। सूखने पर नॉर्मल पानी से धो लें।

साफ-सुथरी त्वचा के लिए

चेहरे को साफ-सुथरा रखने के लिए भी अंडे का सफेद हिस्सा बहुत असरदार होता है। इसके लिए आपको एक चम्मच अंडे के सफेद हिस्से में एक चम्मच चीनी और एक चम्मच कोर्न स्टार्च मिलाना होगा।

ब्लैकहैड्स दूर करने में ये काफी असरदार है क्योंकि चीनी रोमछिद्रों को एक्सफोलिएट करने का काम करती है और कोर्नस्टार्च सारी गंदगी को एब्जॉर्ब कर लेता है। वहीं अंडा छिद्रों को टाइट बनाता है, जिसके कारण चेहरा एकदम क्लीन नजर आता है।

ऑयली स्किन की प्रॉब्लम होती है दूर

ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए अंडे के सफेद हिस्से में आधा चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। कुछ हफ्तों के इस्तेमाल के बाद आपको फर्क नजर आने लगेगा।

Leave a Comment