अमित शाह का भतीजा बन कई विधायकों को ठगा

राजनीति

खुद को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भतीजा बताकर कई विधायकों को ठगने वाले गुजरात के एक युवक की कलई खुली तो जीआरपी भी सन्न रह गई। दरअसल, पांच दिन पहले विराज शाह नाम के युवक ने अहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन से बैग चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराते हुए खुद को अमित शाह का भतीजा बताया था। मामला हाई प्रोफाइल मानते हुए जीआरपी जांच में चकरघिन्नी बनी रही और अहमदाबाद जाकर पड़ताल की। लेकिन, जब युवक की हकीकत सामने आई तो पुलिस भी सन्न रह गई। जब युवक की सच्चाई सदर विधायक को पता चली तो उनकी भी खुद पर हंसी छूट गई क्योंकि घटना के बाद वह उसे स्वयं दिल्ली तक छोडऩे गए थे।

जानें-क्या हुई थी घटना

करीब पांच दिन पहले फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के पास पहुंचे युवक ने अपना नाम विराज शाह और गृहमंत्री अमित शाह का भतीजा बताया था। उसने बताया था कि अहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन से उसका बैग चोरी हो गया है। इसपर जीआरपी ने आनन फानन मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। स्टेशन के सीसी कैमरे की फुटेज में बैग ले जा रहे युवक को देखकर उसने पहचान भी की थी। उसने रिपोर्ट में पता अहमदाबाद की एक सोसायटी का लिखाया था और पिता का नाम अश्वनी भाई शाह बताया था।

जानकारी पर सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी भी पहुंचे थे और उनके साथ युवक चला गया था। विधायक उसे दिल्ली तक छोडऩे गए थे। जाते समय उसने पुलिस को हिदायत दी थी कि मोबाइल पर उसे परेशान न करें, बैग मिले या फिर न मिले। बैग में उसने लैपटाप, मोबाइल और कुछ रुपये होने की जानकारी दी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *