अमृतसर में भारी बारिश से तीन मंजिला इमारत गिरी, तीन की मौत

पंजाब के कई इलाकों में देर रात बारिश हुई, जबकि कुछ इलाकों में सुबह से बूंदाबांदी हो रही है। अमृतसर के सुल्तानविंड रोड स्थित गुरु नानक पुरा की गली नंबर 2 में भारी बारिश के कारण वीरवार की आधी रात को तीन मंजिला इमारत बारिश में गिर गई। हादसे में 8 साल के बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हुई है।

आसपास के लोगों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत अभियान चलाया और 10 के करीब लोगों को मलबे से किसी तरह बाहर निकाला। हालांकि घटना के बारे में पता चलते ही बी डिवीजन थाने की पुलिस और दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया था, लेकिन मलबा हटाने में हुई देरी के कारण 8 साल की गुल्लू और उसके पिता सनी की मौत हो चुकी थी।

ग्राउंड फ्लोर पर रह रहे लाला 70 वर्षीय भी मलबे में दब गएl जब तक दमकल विभाग की टीम खुदाई करते हुए नीचे पहुंची लाला की भी मौत हो चुकी थीl इलाके के लोगों ने बताया कि इस जर्जर इमारत में 4 परिवार किराये पर रह रहे थे। लोगों ने सनी की दो बच्चियों और पत्नी नंदिनी को किसी तरह पड़ोसियों की दीवार फांद कर उनके घर पहुंचाया। इसी तरह अमृतसर के ही लोहगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह मकान गिर गयाl हालांकि घटना से कुछ देर पहले ही परिवार को हादसे के बारे में बालक लग गई थी। आसपास के लोगों ने परिवार को मौके पर ही बाहर निकाल लिया।

Leave a Comment