अर्जुन तेंदुलकर पर इस बार आइपीएल के ऑक्शन में लग सकती है बोली, जाने पूरी खबर

भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को अक्सर आइपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के नेट बॉलर के तौर पर देखा जाता है। यहां तक कि वे टीम इंडिया के साथ भी बतौर नेट गेंदबाज जुड़े रहे हैं।

अब उनको इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें संस्करण में देखा जा सकता है। अर्जुन तेंदुलकर पर इस बार आइपीएल के ऑक्शन में बोली लग सकती है।

अर्जुन तेंदुलकर ने जैसे ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में डेब्यू किया था। उसी के साथ वे आइपीएल के ऑक्शन में शामिल होने के योग्य हो गए थे। जूनियर तेंदुलकर ने इस बार इस टी20 टूर्नामेंट में दो मैच मुंबई की टीम के लिए खेले थे।

दोनों मैचों में टीम को हार मिली और अर्जुन का भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। बावजूद इसके उनको आइपीएल नीलामी के योग्य पाया गया है, क्योंकि वे सीनियर टीम के लिए खेलने लगे हैं।

BCCI ने आइपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों के नीलामी में अपना नाम भेजने के लिए कुछ नियम बनाए हैं और अर्जुन तेंदुलकर ने जैसे ही मुंबई के लिए मुकाबला खेला, वो क्वालीफाइ कर गए।

वहीं, अब अर्जुन तेंदुलकर को ऑनलाइन पंजीकरण प्रणाली में लॉग इन करके अपनी रुचि आइपीएल 2021 के ऑक्शन के लिए व्यक्त करनी होगी, जिसके बाद राज्य क्रिकेट संघ बाकी की औपचारिकताएं पूरी करेंगी।

IPL 2021 के ऑक्शन का ऐलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने कर दिया है। BCCI ने जानकारी दी है कि 18 फरवरी को चेन्नई में आइपीएल के 14वें सीजन के ऑक्शन का आयोजन होगा।

इस बार ये ऑक्शन मिनी होगा, लेकिन 2022 के आइपीएल से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है, क्योंकि सभी टीमें फिर से बनेंगी और दो और नई टीमें भी इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा होगा।

Leave a Comment