आज का पंचांग व राशिफल (09.07.2020)

ज्योतिष लेटेस्ट न्यूज़

9 जुलाई 2020
विक्रमी संवत्: 2077
मास अमांत: आषाढ
मास पूर्णिमांत: श्रावण
पक्ष: कृष्ण
वार: गुरूवार
तिथि: चतुर्थी – 10:13:21 तक
नक्षत्र: शतभिषा – 27:09:33 तक
करण: बालव – 10:13:21 तक, कौलव – 22:52:44 तक
योग: आयुष्मान – 19:55:20 तक
सूर्योदय: 05:30:18 AM
सूर्यास्त: 19:22:11 PM
सूर्य राशि: मिथुन
चन्द्रमा: कुम्भ
ऋतु: वर्षा
राहुकाल: 14:10:14 से 15:54:13 तक (इस काल में कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है)
शुभ मुहूर्त का समय – अभिजित मुहूर्त: 11:58:31 से 12:53:59 तक
दिशा शूल: दक्षिण
अशुभ मुहूर्त का समय –
दुष्टमुहूर्त: 10:07:36 से 11:03:04 तक, 15:40:21 से 16:35:49 तक
कुलिक: 10:07:36 से 11:03:04 तक
कालवेला / अर्द्धयाम: 17:31:16 से 18:26:44 तक
यमघण्ट: 06:25:46 से 07:21:14 तक
कंटक: 15:40:21 से 16:35:49 तक
यमगण्ड: 05:30:18 से 07:14:18 तक
गुलिक काल: 08:58:17 से 10:42:16 तक

मेष राशि का राशिफल:-
आज करियर को लेकर आप चिंता कर सकते है,जो कि बहुत हद तक जायज भी है। आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपको अपने खाने पीने पर ध्यान देना होगा क्योंकि आप बीमार पड़ सकते हैं। भाग्य का साथ ना मिलने से कामों में विलंब होगा। काम के सिलसिले में आपका मन कम लगेगा जिससे आपके काम पर बुरा असर पड़ेगा। पारिवारिक जीवन में खुशी मिलेगी और प्रेम जीवन में राहत भरा दिन रहने की संभावना है। शादीशुदा जात को के दांपत्य जीवन में खुशी के पल आएंगे और व्यापार के माध्यम से आपको थोड़ा लाभ हो सकता है। क्यूंकि नौकरी पर कुछ संकट महसूस हो सकता है। आर्थिक स्थिति को ठीक रखने के लिये खर्च पर नियन्त्रण आवश्यक है। किसी दूर के रिश्तेदार का आगमन आज हो सकता है। जीवनसाथी के साथ आपका बर्ताव कुछ खरब रह सकता है।

शुभ अंक-9
शुभ रंग-मैरुन

वृषभ राशि का राशिफल:-
आज आफ जरुरतमंदों की सहायता कर सकते हैं। आपके लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। जिस काम को भी आप करने की सोचेंगे, उसे पूरा करके ही दम लेंगे और उससे आप को फायदा होगा। भाग्य का सितारा आज मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य के मामले में दिन कमजोर रहेगा। काम के सिलसिले में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। पारिवारिक जीवन भी खुशनुमा रहेगा। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में आज खुशी भरे पल आएंगे। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें आज समस्या का किसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज बौद्धिक कार्यों में भाग लेंगे। आज आपको कम मेहनत से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। छात्र आज कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। जिसमें छात्रों को सफलता भी मिलेगी। संतान के सुख के आकांक्षी की इच्छाएं आज पूर्ण हो सकती है। प्रेम में कुछ दूरी आ सकती है।

शुभ अंक-6
शुभ रंग-सफेद

मिथुन राशि का राशिफल:-
आज आपके दिन की शुरुआत सामान्य रहेगी। आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। पैसों के मामले में आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। यात्रा करना फायदेमंद रहेगा। काम के सिलसिले में ट्रांसफर के योग बनेंगे। शादीशुदा जातकों को अपने दांपत्य जीवन में सुख मिलेगा। यदि किसी प्रेम संबंध में हैं तो आज का दिन बढ़िया रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा और वे अच्छे पल बिताएंगे। परिवार का माहौल तनावपूर्ण होगा जिससे लोगों में तालमेल की कमी हो सकती है। आज दोपहर के बाद आपकी आर्थिक समस्या का समाधान हो सकता है। आज आप अपना नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। आज जीवनसाथी के साथ प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों के लिये आज का दिन कुछ तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ सकता है।

शुभ अंक-5
शुभ रंग-आसमानी

कर्क राशि का राशिफल:-
आज आपके काम में आपकी एकाग्रता बढ़ेगी। आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रह सकता है। अपनी सेहत पर पूरा ध्यान दें। स्वास्थ्य कमजोर रहने से आज के दिन काफी मशक्कत करनी पड़ेगी और काम के सिलसिले में भी आपको पूरा ध्यान देना होगा। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन बढ़िया रहेगा और आज का दिन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को आज थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि आपके प्रिय से संबंध बिगड़ सकते हैं। आज अति आत्मविश्वास के कारण कुछ अपना नुकसान करा सकते हैं। आप आज अपना कुछ समय परिवार के साथ समय बीता सकते हैं। आज ऑफिस के किसी काम को लेकर छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी आज आपके मन की बात सुनेगा। संतान का सुख सामान्य रहेगा।

शुभ अंक-2
शुभ रंग-क्रीम

सिंह राशि का राशिफल:-
आज आप सर्द-गर्म और बुखार की समस्या हो सकती है। आज का दिन आपके लिए मध्यम फल देने वाला रहेगा। काम के सिलसिले में अधिक मेहनत करने का समय है। मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में खुशी आएगी। जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं उनके प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव भरा दिन रहने वाला है। आप अपने विरोधियों से सावधान रहने से आपका दिन सही जाएगा लेकिन आपका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। आज घर के जरूरी कार्य में व्यस्त रह सकते हैं। आज आप व्यर्थ चिन्ता में समय बर्बाद कर सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। किसी वस्तु के खोने का योग बनता हुआ दिखायी दे रहा है। सावधानी रखनी चाहिये।

शुभ अंक-1
शुभ रंग-लाल

कन्या राशि का राशिफल:-
आज आप कोई अर्थ से जुड़ा फैसला ले सकते है जो भविष्य की योजना को लेकर हो सकता है। आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। इसका असर आपके काम पर भी पड़ेगा। स्वास्थ्य थोड़ा सा कमजोर हो सकता है। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज का दिन आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। प्रिय के साथ पूरा वक्त बिताने का मौका मिलेगा, जिससे दिन खुशनुमा बीतेगा। आज आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। नौकरी पेशा लोग आज परेशान हो सकते हैं। आज घर में कुछ मरम्मत या निर्माण कार्य करा सकते हैं। आज आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। छात्रों के लिये दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक-7
शुभ रंग-आसमानी

तुला राशि का राशिफल:-
आज आपके नौकरी और व्यापार में परिस्थितियां आपके लिये अनुकूल रहने वाली है। आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। परिवार का माहौल काफी बढ़िया रहने वाला है और अपने परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम जीवन में भी प्रिय के साथ वक्त बिताने के अच्छे मौके आएंगे। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है, जिससे आप थोड़े से तनाव में भी होंगे। अपने साथ काम करने वालों से आपको फायदा होगा और वे आपके काम में आपकी मदद करेंगे। काम के सिलसिले में आज का दिन बढ़िया रहेगा। आज आपका यश भी बढ़ने के संकेत दिखायी दो रहा है। विद्यार्थियों का अपनी पढ़ाई के बजाय अन्य बाहरी वस्तुएं आकर्षित कर सकती है। प्रेम की चाह रखने वाले लोगों के लिये आज का दिन काफी खुशनुमा रहने वाला है।

शुभ अंक-6
शुभ रंग-सफेद

वृश्चिक राशि का राशिफल:-
आज आपकी लव लाइफ बहुत ही अच्छी रहने वाली है। आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आपकी सेहत बढ़िया रहेगी और आपकी इनकम में भी बढ़ोतरी होगी जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। काम के सिलसिले में स्थितियाँ आपके पक्ष में रहेंगी और परिवार का सहयोग आपको प्राप्त होगा। शादीशुदा जातकों के लिए आज का दिन अच्छा है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और प्रेम जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको शेयर मार्केट से लाभ प्राप्त हो सकता है। आज आप जमीन और सम्पत्ति खरीद सकते हैं। आज आपकी मानसिक परेशानी दूर हो सकती है। आज आपको जटिल रोगों से मुक्ति मिल सकती है। आज जीवनसाथी आपको कोई गिफ्ट दे सकता है।

शुभ अंक-9
शुभ रंग-लाल

धनु राशि का राशिफल:-
आज सरकारी नौकरी में लगे लोगों का उच्च प्रशासनिक अधिकारी लोगों से सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे। का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपकी सेहत कमजोर रहेगी और आप बीमार पड़ सकते हैं। खर्चों में बढ़ोतरी होने से मन चिंतित रहेगा। वाहन सावधानी से चलाना चाहिए। यात्रा करना अच्छा नहीं है इसलिए टालने का प्रयास करें। घर के छोटों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें पेश आ सकती हैं। दांपत्य जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आज व्यवसाय में विस्तार के लिये बैंक से वित्तीय सहायता मिल सकता है। आज का दिन नयी उपलब्धी प्राप्त हो सकती है। किसी कार्य योजना में आज आपको सफलता मिल सकती है। प्रेम जीवन में दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक-3
शुभ रंग-सुनहरा

मकर राशि का राशिफल:-
आज आपके मित्रों के साथ मिलकर काफी मनोरंजन और आनन्द का समय बीता सकते हैं। आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आज आपके काफी खर्चे भी होंगे। दांपत्य जीवन में अच्छा दिन रहेगा और जीवन साथी को खुश रखने का प्रयास करेंगे। उन्हें किसी पार्टी में ले जा सकते हैं। प्रेम जीवन के लिहाज से भी आज का दिन अच्छा रहेगा और अपने प्रिय को कोई भेंट दे सकते हैं। काम के सिलसिले में  आपको कुछ दिक्कतें होंगी और आप अपने काम से जी चुराएंगे। इसलिए ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। आज आप अपनी पुरानी गलतियो को दोहराने से बचना चाहिये। आज कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आज आपमें सकारात्मक सोच और रचनात्मक उर्जा की वृध्दि होगी। प्रेम विवाह के योग बनते हुये दिखायी दे रहे हैं।

शुभ अंक-4
शुभ रंग-नीला

कुंभ राशि का राशिफल:-
आज कार्यक्षेत्र की कठिनाइयों का निस्तारण कर सकते है। आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आपके आत्मबल में बढ़ोतरी होगी। आज के दिन काम के सिलसिले में आपको मजबूत सफलता मिलने के योग हैं। आप की छवि भी मजबूत होगी।आपके जीवनसाथी का सहयोग आपको प्राप्त होगा। प्रेम जीवन में दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। फिर भी आप दिल खोलकर खर्च करने से पीछे नहीं हटेंगे। आपके परिजनों के व्यवहार में आज परिवर्तन देखने को मिस सकते है जो सकारात्मक होगा। स्वास्थ्य को लेकर अभी कुछ अड़चने रह सकती है। जीवनसाथी आपका आज कुछ तनाव में रह सकता है। संतान के प्रति निश्चिन्त रहने की स्थिति है।

शुभ अंक-8
शुभ रंग-काला

मीन राशि का राशिफल:-
आज कुछ लोगों के स्वार्थ के कारण आपको कुछ कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आपके भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। इसकी वजह से आपको हर काम में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में स्थितियां ठीक रहेंगी। आपको प्रेम जीवन में भी अच्छा दिन बीतेगा। अपने प्रिय को खुश रखने का पूरा प्रयास करेंगे। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में थोड़ी चुनौतियां रहने वाली हैं। खर्चों में कमी आएगी जिससे आर्थिक स्थिति बढ़िया रहेगी। मार्केटिंग और बौंकिंग से जुड़े लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। मित्र और रिश्तेदार आपके लिये आज सहायक हो सकते हैं। संतान पक्ष आपके लिये आज तनाव का कारण हो सकता है। दाम्पत्य जीवन आपका सुमधुर रहेगा।

शुभ अंक-3
शुभ रंग-पीला

………..परम श्रद्धेय सौम्य मूर्ति

सोमदत्त जी महाराज (सौम्य जी)
धर्म आस्था ज्योतिष संस्थानम्
(श्री धाम वृंदावन)
मो.न. +91-8318715381

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *