अंतराष्ट्रीय

आज से दो दिनो के लिए असम का दौरा करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

Central Home Minister Amit Shah पूर्वोत्तर के दो दिनों के दौरे पर असम पहुंचे हैं। वह देर रात गुवाहाटी एयरपोर्ट पर पहुंचे। Amit Shah का स्वागत करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री  सर्बानंद सोनोवाल खुद एयरपोर्ट पर मौजूद थे।

Amit Shah आज गुवाहाटी में कई सरकारी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह असम के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता का वितरण भी करेंगे।

इसके अलावा वह अगले साल असम में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक भी करेंगे।

Amit Shah आज से दो दिवसीय असम और मणिपुर के दौरे पर हैं। यहां वह दोनों उत्तर-पूर्वी राज्यों में नई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वह सांस्कृतिक और पर्यटन केन्द्र के तौर पर बटाद्रव की आधारशिला रखेंगे।

पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत विश्व सरमा ने बताया कि Home Minister Amit Shah गुवाहाटी में 860 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला रखेंगे।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उनसे राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

Amit Shah इसके बाद कल यानि 27 दिसंबर को अमित शाह गुवाहाटी से मणिपुर जाएंगे। रविवार की सुबह, शाह यहां कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और मणिपुर के लिए रवाना होंगे।

मणिपुर में Home Minister एक मेडिकल कॉलेज समेत कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह 27 दिसंबर को ही मणिपुर से दिल्ली लौट आएंगे।

असम में 2016 के विधानसभा चुनाव में साफ जनादेश नहीं आया था। यहां किसी भी पार्टी को वर्तमान विधानसभा में पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। यहां प्रदेश चुनाव समिति भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सहमति के बाद बनायी गयी है।

असम में अगले साल 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस कारण शाह अपने दौरे में भाजपा की विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर भी मंथन करेंगे। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2021 के मार्च-अप्रैल में चुनाव होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button