नई दिल्ली

आज से 3 दिनों तक करें बिनी किसी पाबंदी के सफर

Above Article

Delhi में आज से तीन दिन तक Odd-Even से छूट रहेगी। 10 नवंबर यानी आज जहां रविवार होने की वजह से छूट मिली है, वहीं 11 और 12 नवंबर को गुरुनानक देव जी का Celebration of 550th Birth Anniversary of Guru Nanak Devji की वजह से छूट दी गई है। 12 नवंबर को गुरुपर्व है जबकि 11 नवंबर को नगर कीर्तन निकाला जाएगा। इस दौरान सिख श्रद्धालुओं को परेशानी न हो इसलिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है।

इस योजना के छठे दिन भी कहीं से जाम लगने की सूचना नहीं है। दिल्ली सरकार का दावा है कि दिल्ली में आज प्रदूषण कम हुआ है। उसमें Odd-Even का भी महत्वपूर्ण रोल है। क्योंकि 15 लाख कारें दिल्ली की सड़कों पर नहीं उतर रही हैं। इस योजना को सफल बनाने के लिए पांच हजार वॉलेंटियर्स और चार सौ टीमें लगाई गई हैं। डीटीसी और क्लस्टर की 5600 बसें सड़कों पर हैं। इसके अलावा 650 अतिरिक्त बसें भी लगाई गई हैं।

delhi में चार नवंबर से शुरू हुई ऑड- इवेन स्कीम 15 नवंबर तक चलेगी। गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर्व के उपलक्ष्य में सिख संगठनों ने Chief Minister Kejriwal से ऑड- इवेन में छूट देने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को 11 और 12 नवंबर को इससे छूट देने का एलान किया था। Kejriwal ने कहा था कि वे सिख समुदाय का सम्मान करते हैं। सोमवार और मंगलवार को किसी भी शख्स को हर तरह की गाड़ी ले जाने की छूट होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button