आत्मनिर्भर बनकर ही होगा सशक्त भारत का निर्माण

देश का हर व्यक्ति आत्मनिर्भर बनेगा तभी भारत देश एक आत्मनिर्भर व सशक्त देश बनेगा। इस दिशा में देश के प्रधान मंत्री मोदी जी व मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने तमाम ऐसी योजनाओं को लागू किया है।  जिसके माध्यम से गांव से लेकर ग्रामीण इलाकों के तमाम यूवा युवतियां, महिला पुरुष विभिन्न उद्योगों को स्थापित कर आत्मनिर्भर बनने के साथ हजारों लोंगो को रोजगार देने के साधन बन रहे हैं।
इसका उदाहरण यहां उत्पाद प्रदर्शनी में स्पष्ट देखने को मिला।
 राज्यमंत्री ग्रामीण विकास आनंद स्वरूप शुक्ला ने रविवार को स्थानीय जिला उद्योग विभाग के प्रांगण में आजादी के 75 वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आद्योगिक उत्पाद प्रदर्शनी को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए व्यक्त किया। इस अवसर पर उन्होंने विश्वकर्मा श्रम रोजगार योजना के तहत 200 महिलाओं को सिलाई मशीन,हलवाई,कुम्भकार आदि लाभार्थियों को तूल किट वितरित किया।
उन्होंने कहा कि जबसे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कमान संभाली है। देश के हर व्यक्ति को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया। जिसकी वजह से आज बैंकों से लेकर कुटीर उद्योग, उद्योग के अन्य विभागों से लोग आसानी से लाभ प्राप्त कर ले रहे। उन्होंने किसी भी समस्या होने पर लाभार्थियों से सीधे उनसे शिकायत करने की भी बात कही।   उद्योग विभाग बलिया एके  सिंह,शैल होमियो लैबोरेटरी माधोपुर आद्योगिक क्षेत्र के एमडी डॉ डीके सिंह, प्रबंधक राजाबाबू आदि ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह, माल्यार्पण व पुष्पगुच्छ प्रदान कर उनका स्वागत किया।
बलिया से जितेन्द्र यादव की रिपोर्ट

Leave a Comment