इस तारीख को बदलेगा मौसम का मिजाज

दिन में गर्मी और सुबह व शाम ठंडक का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। अधिकतम के बाद न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि देखी गई।  अगले 3 दिनों के दौरान तापमान में कुछ कमी आ सकती है। अलबत्ता, फरवरी माह के अंत तक Delhi का मौसम काफी हद तक बदल जाएगा। शुक्रवार को Delhi का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.4 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 40 से 89 फीसद रहा।

शनिवार को भी ऐसा ही मौसम बना हुआ है। 20 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 26 और 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग फरवरी माह में मौसम का मिलाजुला रूप ही देखने को मिलेगा। कभी तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी और कभी कमी।

वहीं स्काईमेट वैदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि अगले 3 दिनों में तापमान कुछ कम होगा, न्यूनतम तापमान तब भी नौ डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं जाएगा। दिन में गर्मी, सुबह-शाम ठंडक का दौर बरकरार Delhi-NCR का वायु प्रदूषण नियंत्रण में हवा की रफ्तार तेज होने से शुक्रवार को भी Delhi NCR का प्रदूषण नियंत्रण में ही रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर बुलेटिन शुक्रवार को Delhi का एयर इंडेक्स 173 दर्ज किया गया।

Leave a Comment

x