उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुल 236 अभ्यर्थियों ने फिजिकल टेस्ट किया पास

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रही महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुल 236 अभ्यर्थियों ने फिजिकल टेस्ट पास कर लिया। अब इन सभी की मेडिकल जांच गुरुवार को होगी जिसमें सफल अभ्यर्थियों को 25 अप्रैल को लिखित परीक्षा के लिये बुलाया जायेगा।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं कॉलेज स्टेडियम में 18 जनवरी से शुरू हुयी भर्ती रैली के तीसरे दिन बुधवार को उत्तराखंड के सभी सेना भर्ती कायार्लयों अल्मोड़ा, लैंसडाउन, पिथौरागढ़ तथा उत्तर प्रदेश के शेष बचे सेना भर्ती कायार्लयों बरेली और वाराणसी के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों के 613 अभ्यर्थियों में से 206 ने दौड़ में क्वालिफाई किया जिनमें 78 फिजिकल टेस्ट में पास हुये।

उन्होने बताया कि भर्ती रैली में तीन दिनों में कुल 1944 अभ्यर्थियों ने भाग लिया जिनमें 488 ने दौड़ में क्वालीफाई कर फिजिकल टेस्ट दिया और आखिर में कुल 236 अभ्यर्थी मेडिकल के लिये योग्य पाये गये। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के सभी सैन्य भतीर् कायार्लयों के अन्तर्गत आनेवाले  जिलों के सभी अभ्यर्थियों  का फिजिकल टेस्ट पूरा हो चुका है।

अब फिजिकल टेस्ट में सफल अभ्यार्थियों की 21 जनवरी से मेडिकल जांच की जाएगी और  मेडिकल जांच में सफल अभ्यार्थियों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।  लिखित परीक्षा 25 अप्रैल को लखनऊ में आयोजित की जाएगी।

भर्ती प्रक्रिया के अंतिम चरण में लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के लिए भेजा जायेगा और फिर उनकी सैन्य स्टेशनों में तैनाती कर दी जाएगी।

Leave a Comment