उत्तर प्रदेश सरकार टॉपर्स को एक-एक लाख रुपया के साथ एक-एक लैपटॉप भी प्रदान करेगी

 

यूपी बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार टॉपर्स को एक-एक लाख रुपया के साथ एक-एक लैपटॉप भी प्रदान करेगी। मेधावियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से वार्ता की।

उन्होंने सभी मेधावियों को माता-पिता का आशीर्वाद लेने को कहा और सभी को अपने कैरियर बनाने में लगे रहने की सलाह दी। डॉ. शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार टॉपर्स को एक-एक लाख रुपया के साथ एक-एक लैपटॉप भी प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि हम सभी परीक्षाॢथयों को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में प्रथम 10 स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रदेश सरकार की तरफ से एक लाख रुपये व एक लैपटॉप देकर सम्मानित किया जाएगा।

डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि इस बार के परीक्षा परिणाम पिछली बार से अच्छे रहे हैं। इसके लिए पूरी शिक्षा विभाग ने बड़ी मेहनत की है सिर्फ 21 दिनों में ही हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की 2 करोड़ 91 लाख कॉपियों का मूल्यांकन किया गया।

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने मात्र तीन वर्ष में ही यूपी बोर्ड में एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू कर दिया। पहले परीक्षाएं डेढ़ महीने में होती थीं पर अब 10वीं की परीक्षा 12 दिन में और 12वीं की परीक्षा 15 दिन में पूरी हो जाती है।

वैसे परीक्षा व परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र हैं। सभी को सहजतापूर्वक स्वीकार करना ही श्रेष्ठ है।आप सभी को मनोनुकूल परीक्षाफल की प्राप्ति हुई हैैै।

रिोर्टर जितेन्द्र यादव

Leave a Comment