नई दिल्ली

उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड़ से लोगो को हो रही परेशानियां

Above Article

उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड़ के साथ-साथ शीतलहर ने लोगों की परेशानी बढ़ाई हुई है। वहीं Bihar, Delhi, Haryana और UP सहित अधिकतर राज्यों में सुबह-शाम घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है, जिसका प्रभाव ट्रेनों और फ्लाइट्स पर लगातार पड़ रहा है।

बढ़ते कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम हो रही है। आज घने कोहरे और दूसरे कारणों के चलते 10 ट्रेनें देरी से चल रही है। वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के चलते ही मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही है।

हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर में हो रही बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में पारा भी गिरता जा रहा है। वहीं मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश चेतावनी दी है।

हरियाणा में भी ठंड का प्रकोप जारी है। यहां पर स्थित जालंधर में सप्ताह के शुरुआत से कुछ दिन तक धूप खिलने से राहत हासिल करने वाले लोगों को फिर से ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

आज यानी शुक्रवार को जहां आसमान में बादल छाए रहेंगे वही वीकेंड में हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है। एक दो तीन में बारिश होने की प्रबल संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो गया है, जिसके चलते मौसम में प्रत्येक दिन बदलाव देखने को मिल रहेन हैं।

बीते कुछ दिनों से ठंड में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हिमपात और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button