उत्तर प्रदेश

एसपीजी ने संभाली अयोध्या के सुरक्षा की कमान

Above Article

राम नगरी अयोध्या की सुरक्षा एसपीजी के हवाले कर दिया गया है जिसको लेकर आज नगर के विभिन्न प्रमुख स्थलों का दौरा अधिकारियों व एसपीजी के अधिकारियों ने की। माना जा रहा है कि 4 व 5 अगस्त को अयोध्या में प्रवेश पर रोक लगाते हुए शील कर दिया जाएगा।
5 अगस्त को पीएम मोदी राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का आधारशिला रखेंगे। जिसको लेकर अयोध्या की सुरक्षा एसपीजी ने संभाल ली है। इसके साथ पूरे नगर में ATS, 500 खुफिया कैमरे, 3500 सुरक्षा के जवानों को निगहबानी के लिए लगाया गया है। वहीं ड्रोन कैमरे से भी आसमान से निगरानी की जाएगी। जिसको लेकर आज एसपीजी के अधिकारियों ने अयोध्या का निरीक्षण किया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को 11:40 पर अस्थाई बने हेलीपैड साकेत महाविद्यालय में उतरेंगे जिसके बाद हनुमानगढ़ी पर पूजन अर्चन कर रामलला का भी आरती करेंगे जिसके बाद रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे के दौरान अयोध्या सहित आसपास के सभी क्षेत्रों में सख्त सुरक्षा घेरा में होगा।
अयोध्या एडीजी जोन एसएन सावत ने बताया कि अयोध्या में जो आयोजन होने जा रहा है ऐसे में सुरक्षा अहम जरूरी है जिसके लिए विभिन्न स्थानों प्रमुख मार्गों पर चेकिंग की व्यवस्था की गई है इसके साथ ही 5 अगस्त को मुख्य आयोजन के दौरान कुछ डायवर्जन भी किए जाएंगे वही स्पष्ट शब्दों में कहा कि बिना आमंत्रण के 4 व 5 अगस्त को किसी भी व्यक्ति को अयोध्या में प्रवेश नहीं मिलेगी।

रिपोर्ट बीपी पांण्डेय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button