मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई राज्यों में आज हो सकती है भारी बारिश

ओडिशा में फानी तूफान के चलते मौसम में बदलाव आ गया है। भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान जारी कर बताया है कि चक्रवाती तूफान फानी के चलते कई राज्‍यों में भारी बारिश हो सकती है। ये पूर्वानुमान 5 मई के लिए जारी किए गए हैं।
अरुणाचल, मिजोरम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश का अनुमान है। ओडिशा और पश्चिम बंगाल के बाद पूर्वोत्तर पहुंचे फानी से अच्छी बारिश होने की संभावना है।
पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। एनडीआरएफ के डीआईजी ऑपरेशंस प्रदीप कुमार राणा के मुताबिक, अब यह आगे बांग्लादेश की ओर बढ़ रहा है। स्थिति नियंत्रण में है और अधिक हानिकारक प्रभाव नहीं है। पश्चिम बंगाल में NDRF की 9 टीमें मौजूद हैं। ओडिशा में अब तक इस तूफान की वजह से 10 लोगों के मारे जाने की सूचना है।
चक्रवाती तूफान फानी के कारण यात्रियों को हुई असुविधा के मद्देनजर एयर इंडिया ने आज दोपहर 3 बजे दिल्ली-भुवनेश्वर और शाम 7.45 बजे भुवनेश्वर-दिल्ली के लिए अतिरिक्त फ्लाइट चलाने की घोषणा की है। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आया है। एयर इंडिया ने कहा है कि अगर कोई भी एनजीओ, सामाजिक संस्‍था या शख्‍स पीडि़तों की मदद के लिए राहत सामग्री भेजना चाहता है, तो एयर इंडिया को दे सकता है। एयर इंडिया इस राहत सामग्री को बिना किसी शुल्‍क के ओडिशा में चक्रवाती तूफान से पीडि़त लोगों तक पहुंचाएगी

Leave a Comment

x