केंद्र सरकार की ओर से बड़ी राहत का किया गया एलान, जाने खास खबर

देश की राजधानी Delhi के लोगों को केंद्र सरकार की ओर से बड़ी राहत का एलान किया गया है। इसके तहत अब मध्यवर्ग भी Covid-19 का इलाज प्राइवेट अस्पताल में करा सकेंगे, क्योंकि Central Government ने प्राइवेट अस्पताल में इलाज की दरें तय कर दी हैं। इसके बाद अब Corona Virus संक्रमित मरीजों से प्राइवेट अस्पताल अधिक शुल्क नहीं वसूल कर पाएंगे, इस बाबत अभी तक कोई Notification जारी नहीं किया गया है। इस प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगने पर लोग इसका फायदा उठा सकेंगे।

Central Home Minister Amit Shah ने नीति आयोग के सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया था, जिन्होंने Ddelhi के प्राइवेट अस्पतालों में Corona Virus संक्रमित मरीजों के लिए इलाज के लिए राशि तय कर दी है। Delhi के प्राइवेट अस्पतालों में Corona संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए दरों में भारी कमी की गई है। Home Ministry ने डॉक्टर वीके पॉल कमेटी की सिफारिशों को लागू करने का बात कही है। इस फैसले से ऐसे परिवार के लोगों को राहत मिलेगी, जो ज्यादा महंगा इलाज होने के चलते Covid-19 के मरीज प्राइवेट अस्पातल में भर्ती होने से कतराते थे

Central Govrnment के एलान के बाद अब Delhi के प्राइवेट अस्पतालों में आइसोलेशन बेड सिर्फ 8-10 हजार रुपये प्रति दिन में उपलब्ध होंगे। इसके अलावा 13 से 15 हजार रुपये प्रतिदिन में ICU बिना वेंटीलेटर मुहैया होंगे। वहीं, वेंटीलेटर के साथ मरीजों को प्रतिदिन 15-18 हजार रुपये शुल्क के रूप में देने होंगे। इसमें पीपीई किट की कीमत भी शामिल है।

Leave a Comment