लखनऊ

कैमिकल फैक्टी में हुआ धमाका, एक की मौत, पढ़े खबर

Above Article

चिनहट के रिहायशी इलाके में स्थित रामस्वरूप कैमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार रात अचानक ब्लास्ट हो गया। घटना में फैक्ट्री में काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि 2 महिलाओं समेत 5 घायल हो गए। घायलों को Ambulance से Hospital में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना पर मौके पर दर्जनभर दमकल और आधादर्जन Ambulance राहत और बचाव कार्य में देर रात तक जुटी रहीं। शुक्रवार रात नौ बजे के करीब कीटनाशक दवाएं बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक धमाका हुआ, जिससे आसपास का पूरा इलाका हिल गया। धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री की सीमेंट की छत उड़ गई। टुकड़े दूर तक जा गिरे। पड़ोस में रहने वाली 2 महिलाएं चपेट में आकर घायल हो गईं। फैक्ट्री के मलबे में दबकर 1 मजदूर की मौत हो गई। जिसे Police और फायर की टीम ने निकालकर Hospital भी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कंपनी कमांडर चंद्रेश्वर के नेतृत्व में SDRF की 20 सदस्य टीम भी मौके पर पहुंची और बचाव व राहत कार्य में Police व फायर की टीम की मदद की। धुएं के चलते घुटने लगा दम..धमाके के साथ फैक्ट्री में चारों ओर धुआं फैल गया, जिससे वहां मौजूद लोगों का दम घुटने लगा। फायर, Police और अन्य राहत व बचाव कार्य में जुटी टीमों को धुएं के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button