उत्तर प्रदेश

कोरोना वायरस और बाढ़ की दोहरी मार झेल रहा असम

Above Article

असम इस वक्त COVID-19 और बाढ़ की दोहरी मार झेल रहा है। बाढ़ से यहां भारी जान-माल का नुकसान हुआ है। राज्य सरकार ने सोमवार को जानकारी दी कि इससे छह और लोगों की मौत हो गई है।

राज्य में अब तक बाढ़ के कारण 85 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 70 लाख लोग इससे अभी तक प्रभावित हुए हैं। राज्य के CM सोनोवाल ने इसकी जानकारी दी है।

Coronavirus के कारण लोग परेशान हैं और दूसरी तरफ, उनके सामने असम बाढ़ से उत्पन्न होने वाली चुनौतियां हैं। फिर भी, हमारे राज्य के लोगों ने हार नहीं मानी है। उन्होंने लड़ाई लड़ना जारी रखी है। केंद्र और राज्य सरकारें लोगों को हर प्रकार की सहायता प्रदान कर रही हैं।

सोनोवाल ने आगे कहा कि असम में बाढ़ के कारण 70 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। प्रभावित क्षेत्रों से लोगों और जानवरों को राहत शिविरों और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम जारी है।

असम में बाढ़ की स्थिति काफी गंभीर है। यहां ब्रह्मपुत्र सहित अधिकांश नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। राज्य में कछार जिले से होकर बहने वाली बराक नदी का जल स्तर भी हाल के दिनों में भी बढ़ रहा है। इससे फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है और लाखों लोग विस्थापित हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button