कोरोना वायरस के जंग के खिलाफ सभी लोग एकजुट दिखे

Corona Virus के विरुद्ध लड़ाई में पूरा देश एक बार फिर एकजुट हो गया। इस महामारी के अंधकार को चुनौती देने के लिए PM Modi की अपील पर देश के 130 करोड़ लोग रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीये जलाए।

Delhi NCR से लेकर देश के कोने-कोने से लोगों ने घरों के बाहर दीये और मोमबत्ती जलाकर ये संदेश दिया कि वो Corona के खिलाफ लड़ाई में एकजुट हैं।

Corona के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता दिखाते हुए तमिलनाडु के चेन्नई सेंट्रल में सोसायटी के लोगों ने अपने घरों की सारी बत्तियां बंद कर दी और घरों में कुछ दीपक जलाए, जिसके बाद सोसायटी का नजारा बहुत ही ज्यादा मनमोहक दिखाई दिया।

आज रात 9 बजे 9 मिनट पर PM Modi के आह्वान पर चेन्नई में लोग मिट्टी के दीये जलाए। सभी लोगों ने घरों की लाइट बंद कर दी और सिर्फ एक मोमबत्ती या ‘दीया’ जलाया है। इस दौरान लोगों ने Mobile की Torch जलाकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता दिखाई है।

अहमदाबाद में लोगों ने अपने घरों की बत्तियाँ बंद कर दी है। PM Narendra Modi ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सभी को अपने घरों की सभी लाइटों को आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए बंद करने का अनुरोध किया था। जिसपर पूरे देश ने अपने घरों की बालकनी में दिये जलाए हैं।

PM Modi ने अपने संदेश में विशेषतौर पर उल्लेख किया कि लोग दीप जलाने की इस प्रक्रिया में भी एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने के निर्देशों का पूरा पालन करें। कहीं भी एकत्र होकर दीया जलाने जैसे समारोह का आयोजन नहीं किया जाए।

Lockdown का पूरी सख्ती से पालन करते हुए अपनी छतों, बालकनी या दरवाजे पर ही दीया जलाना है। स्पष्ट तौर पर PM Modi का इशारा उन घटनाओं की ओर था, जब जनता क‌र्फ्यू के दिन कुछ लोग ताली, थाली बजाने के लिए गलियों में उतर आए थे।

Leave a Comment