क्या इस हालत में India के सामने टिक पाएंगी South Africa

India और South Africa के बीच 5 जून को World Cup 2019 का 8वां Match खेला जाना है, लेकिन इससे पहले साउथ अफ्रीका के तीन दिग्गज खिलाड़ी चोटिल हैं। इनमें सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला, डेल स्टेन और लुंगी नगिदी का नाम शामिल है। डेल स्टेन IPL 2019 के बाद से ही चोटिल हैं। अमला को England के खिलाफ world Cup के पहले Match में जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी थी। इसके अलावा लुंगी नगिदी B के खिलाफ चार ओवर फेंकने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे।

South Africa के लिए ये चिंता का विषय है क्योंकि 15 सदस्यीय टीम में से तीन प्रमुख खिलाड़ी मैदान से बाहर हैं। यहां तक कि India के खिलाफ 5 जून को साउथैम्पटन में होने वाले मुकाबले में भी इनमें से दो खिलाड़ियों को खेलने पर संशय बना हुआ है। South Africa के Team Manager मोहम्मद मौसजी ने कहा है, “हाशिम अमला Bangladesh  के खिलाफ मैदान पर नहीं थे क्योंकि वे पूरी तरह से ठीक नहीं हुए थे। लेकिन वे India के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं।”

World Cup 2019 के पहले दो Test Match और फिर दो World Cup के लीग मैच में बाहर बैठने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन मैदान में वापसी कर सकते हैं। साउथ अफ्रीका को डेल स्टेन की जरूरत भी है क्योंकि टीम पहले दो मुकाबले हार चुकी है। यहां तक कि दूसरे मैच के दौरान लुंगी नगिदी भी चोटिल हो गए थे। ऐसे में वे अगले एक हफ्ते आराम करेंगे और डेल स्टेन मैदान में वापसी कर सकते हैं।

Leave a Comment