क्रिकेट के मैदान पर हार्ट अटैक से एक क्रिकेटर का निधन

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर हादसे होते रहते हैं, क्योंकि ये खेल जितना मजेदार है, उतना ही जानलेवा है। वहीं, जब एक क्रिकेटर की मौत क्रिकेट के मैदान पर होती है तो फिर इस खेल पर थोड़ा सा कलंक लग जाता है।.

ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के पुणे में हुआ है, जहां क्रिकेट के मैदान पर एक क्रिकेटर का निधन हो गया। इस क्रिकेटर की मौत गेंद लगने से या फिर किसी अन्य कारण से नहीं, बल्कि हार्ट अटैक आने की वजह से हुई है।

बुधवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले के जुन्नार तहसील में एक क्रिकेट मैच में खेलते समय 47 वर्षीय एक व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। खिलाड़ी के मौत की वीडियो को सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है, जिसमें वह नॉन स्ट्राइक पर खड़ा और बैठता चला जाता है और कुछ ही पलों में वह जमीन पर लेट जाता है।

इस क्रिकेटर की पहचान बाबू नलवाडे के रूप में हुई है, जो एक लोकल खिलाड़ी था। अंपायर खिलाड़ी के पास पहुंचा है, लेकिन खिलाड़ी बेसुध रहता है।

यह घटना जाधववाड़ी गांव के पास आयोजित एक स्थानीय टूर्नामेंट के दौरान हुई। नारायणगांव पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, “उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।”

अधिकारी ने कहा कि ऑटोप्सी ने पुष्टि की कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। ऐसा पहली बार नहीं है जब मैदान पर इस तरह किसी की मौत हुई है। पहले भी कई वाकये ऐसे सामने आ चुके हैं, जहां खिलाड़ी को हार्ट अटैक आने से मौत हुई है।

Leave a Comment