ब्यूटी टिप्स

गर्मी के मौसम में कुछ इस तरह करें Makeup, जिससे आपकी त्वचा न हो रुखी

Above Article

आप कितने भी अच्छे से Makeup करके तैयार हो जाएं, घर से निकलते ही पसीने आने से Makeup चेहरे से अपने आप उतरने लगता है। Makeup उतरते ही चेहरा धबीला और बेरौनक दिखने लगता है। गर्मी के मौसम में Makeup को चेहरे पर ज्यादा समय तक टिकाए रखने के लिए कुछ बेहद ही आसान से स्टेप्स की मदद ली जा सकती है, जिनका उपयोग किसी भी मौसम में करके Makeup को चेहरे पर लंबे समय तक स्टे किया जा सकता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से स्वेट प्रूफ Makeup लुक को अपनाया जा सकता है।

स्किन पर टोनर का इस्तेमाल- अपने चेहरे के हिसाब से किसी भी टोनर का इस्तेमाल करें। जिन लोगों की स्किन तैलीय है, वे Oil Free टोनर का उपयोग कर सकते हैं, जिनकी त्वचा रूखी है, वे हाइड्रेटिंग टोनर अप्लाई कर सकते हैं।

स्किन को चिकना बनाने के लिए जेल/सिलिकॉन बेस्ड प्राइमर का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है। प्राइमर चेहरे की स्किन को स्मूथ बनाता है। इससे चेहरे पर Makeup अच्छे से बैठता है।

ऑयल फ्री, वॉटरप्रूफ फॉर्म्यूलेशन-

Face पर Makeup को लंबे समय तक रोकना है तो ऐसे Makeup का चुनाव करें जो ऑयली नहीं हो। ऑयली या क्रीम बेस्ड Makeup पसीने के साथ आसानी से बह जाते हैं। इसलिए Makeup को अधिक समय तक चेहरे पर टिकाए रखने के लिए वॉटरप्रूफ या मैट फार्मूले का ही इस्तेमाल करें।

ब्लोटिंग तकनीक-चेहरे पर Makeup लगाने के बाद और सेटिंग स्प्रे का छिड़काव करने से पहले ब्लोटिंग पाउडर को लगाना न भूलें। अगर आपने फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं किया है, तो इस दौरान ब्लोटिंग पेपर का भी उपयोग किया जा सकता है। इसे आपका चेहरा शाइऩ करेगा और स्किन स्मूथ दिखेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button