प्रयागराज

गूगल से हल हो रहा था पेपर, मोबाइल बरामद

Above Article

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह राज्य विश्वविद्यालय की  स्नातक वार्षिक परीक्षा हो रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन की सख्ती के बावजूद महाविद्यालयों में खुलेआम नकल कराई जा रही है। हैरानी वाली बात तो यह है कि महाविद्यालयों में परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षकों के पास से मोबाइल फोन पकड़े गए। विवि प्रशासन को आशंका है कि गूगल से पेपर हल कराया जा रहा था। विश्वविद्यालय की ओर से गठित उड़ाका दल ने नौ शिक्षकों के पास से मोबाइल फोन बरामद किया।

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह राज्य विश्वविद्यालय के कार्यवाहक परीक्षा नियंत्रक प्रभाष द्विवेदी ने बताया कि शुक्रवार को उड़ाका दल ने हंडिया स्थित उपरदहा डिग्री कॉलेज पहुंचा। यहां 12 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़े गए।

इसके अलावा परीक्षा के दौरान 3 कक्ष निरीक्षकों के पास से मोबाइल फोन बरामद किए गए। इसी तरह हंडिया के शर्मिला देवी महाविद्यालय में कक्ष निरीक्षकों के पास से 6 मोबाइल फोन पकड़े गए। इससे विवि प्रशासन ने आशंका जाहिर किया है कि गूगल के सहारे पेपर हल कराया जा रहा होगा। मामले की जांच कराई जा रही है। इसके बाद यदि आशंका सही साबित हुई तो कार्रवाई तय है।

हैरानी करने वाली बात तो यह है कि करछना के सेमरी स्थित जय नारायण चमेला देवी महाविद्यालय में दल ने एक परीक्षार्थी को मोबाइल से नकल करते हुए रंगे हाथ पकड़ा। कार्यवाहक परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि शुक्रवार को आयोजित परीक्षा में कुल 1742 परीक्षार्थियोंने सख्ती के चलते परीक्षा छोड़ दी।

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा के दौरान उड़ाका दल ने कुल 5 नकलचियों को पकड़ा। परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर रामेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय से 3 परीक्षार्थियों का अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया। इसी तरह, सीएमपी से एक और ईश्वर शरण पीजी कॉलेज से एक नकलची को पकड़ा गया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close