पश्चिम बंगाल

गृह मंत्री अमित शाह आज एक दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे

Above Article

केंद्रीय गृह मंत्री और BJP के वरिष्ठ नेता अमित शाह पश्चिम बंगाल में बीजेपी के चौथे परिवर्तन रथ यात्रा को आज रवाना करेंगे। अमित शाह आज एक दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंच रहे हैं। इससे पहले उनकी बंगाल यात्रा 30 और 31 जनवरी को निर्धारित थी, लेकिन इजरायली दूतावास के बाहर हुए आईडी विस्फोट के बाद उसे टालना पड़ा था।

बीजेपी के एक नेता ने कहा, “अमित शाह प्रसिद्ध मदन मोहन मंदिर का दौरा करेंगे। उत्तर बंगाल में कूचबिहार से वे चौथे परिवर्तन रथ यात्रा को झंडी दिखाएंगे। इसके बाद वह दक्षिण बंगाल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

24 परगना जिले स्थित श्री श्री हरीचंद मंदिर का दौरा करेंगे।” इसके बाद अमित शाह दिल्ली की उड़ान भरने से पहले कोलकाता में पार्टी की Social Media  स्वयंसेवकों के साथ बैठक करेंगे।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अमित शाह का कूचबिहार और उत्तर 24 परगना का दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वह 24 परगना में राजवंशी समुदाय के लोगों को संबोधित कर सकते हैं। शाह मतुआ समुदाय के लोगों को भी संबोधित कर सकते हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव में, इन दोनों समुदायों ने राज्य में गहरी पैठ बनाने में भाजपा की मदद की थी। भाजपा 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस राज्य में 22 सीटें मिलीं थी।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा नेताओं को मखौल उड़ाते हुए कहा कि ये नेता रथयात्रा कर रहे हैं जैसे कि वे भगवान हैं। ममता ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “ रथयात्रा एक धार्मिक पर्व है। इस पर्व में सभी लोग हिस्सा लेते हैं।

हम जानते हैं कि भगवान जगन्नाथ, बलराम और सुभद्रा इन रथों पर यात्रा करते हैं, लेकिन भाजपा के नेता रथयात्रा का उपयोग अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए कर रहे हैं। भाजपा नेता रथयात्रा ऐसे कर रहे हैं, जैसे कि वे भगवान हों।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button