गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे गुवाहाटी, पढ़े पूरी खबर

Central Home Minister Amit Shah असम में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार सुबह गुवाहाटी पहुंचे। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, उनके कैबिनेट सहयोगी डॉ हिमंत बिस्वा सरमा, राज्य भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने गुवाहाटी में लोकप्रिया गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बोरझार में केंद्रीय गृह मंत्री का स्वागत किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम के नागांव में बोले- हमें असम को बाढ़-मुक्त, घुसपैठ-मुक्त और हिंसा-मुक्त बनाना है। हमें असम और पूरे पूर्वोत्तर को देश का सबसे बड़ा जीडीपी योगदानकर्ता बनाना है।

गृह मंत्री ने कहा, ‘असम जो आंदोलन, हथियार और हिंसा के लिए जाना जाता था, अब विकास, औद्योगिक निवेश, शिक्षा और पर्यटन के लिए जाना जाता है।

लेकिन यह यात्रा अधूरी है। यह पीएम मोदी के नेतृत्व में सीएम और हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा शुरू किए गए विकास के नए युग का पहला पड़ाव है।’

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागांव में महा मृत्युंजय मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव’ में भाग लिया। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी उपस्थित रहे।

शाह सुबह लगभग 10.30 बजे मध्य असम के नागांव जिले के पूरानीगुडम में महा मृत्युंजय मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होंगे और वह भगवान शिव के मंदिर में ‘यज्ञ’ करेंगे।

अमित शाह नागांव जिले के बटद्रवा मठ का भी दौरा करेंगे और वह समाज सुधारक और नव वैष्णव महापुरुष श्रीमंत शंकरदत्त के जन्मस्थान बटद्रवा थान के सुंदरीकरण परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे। 188 करोड़ रुपये की लागत वाली यह परियोजना कला, संस्कृति और अध्यात्म के केंद्र के रूप में बटद्रवा थान के विकास को पर्यटकों के आकर्षण के स्थान में बदल देगी।

केंद्रीय गृह मंत्री सुबह करीब साढ़े 11 बजे बटद्रवा प्रकल्प में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बाद में, वह लगभग 2 बजे कार्बी आंग्लोंग जिले के नूरक अकलाम मैदान, डेंगांव में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

Leave a Comment