जानिए आज का राशिफल क्या कहता है (04/06/2019)

ज्योतिष लेटेस्ट न्यूज़

मेष राशि का राशिफल:-
आज आप अपने काम पर ध्यान देने की पूरी कोशिश करेंगे। इस अवधि के दौरान परिवर्तन और आत्मनिरीक्षण ही सफलता की कुंजी हैं। आज आपको गुणवत्ता और प्रदर्शन पर जोर देना होगा। आपके गहरे और गहन विचार आपको सभी समस्याओं के मूल में कटौती करने में मदद करेंगे। हालांकि पिछली साझेदारियां आपके लिए बड़ी निराशा हो सकती हैं, फिर भी कोई भी नया कार्य आपके पक्ष में जा सकता है। पारिवारिक सदस्यों के प्रति अपने व्यवहार से सावधान रहें। विवाह संबंधित रिश्ता तय करते समय अत्यधिक सावधानी बरतें। आपके मन में कई तरह की बातें चलती रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों को बड़े कामों से फायदा हो सकता है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। हर काम मन लगाकर करने से आपको फायदा होगा। आपको अपनी बात कहने के साथ ही दूसरे की बात भी ध्यान से सुन लेनी चाहिए। इससे आपको ही फायदा होगा। परिवार की समस्याओं को सुलझाने के लिये भी आपको थोड़ी शांति बनाये रखनी चाहिए। तुलसी के पौधे में जल चढ़ाएं, आप सभी काम में सफल होंगे।

वृषभ राशि का राशिफल:-
आज करियर के मामले में आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी। किसी संदेहजनक प्रोजेक्ट में हाथ न डालें, अन्यथा आप खुद को कानूनी पचड़ों से घिरा पा सकते हैं। अपने सामाजिक संपर्कों को मजबूत करने के लिए अपने आकर्षण और शिष्टता का उपयोग करें। आपकी आर्थिक और व्यावसायिक स्थिति में सुधार होगा। पैतृक संपत्ति प्राप्ति आपके सुख में इजाफा करेगी। पारिवारिक सदस्यों से असहमति के कारण मन अनिश्चितताओं और अवांछित तनावों से भरा होगा। माँ की सेहत का ख्याल रखें और नियमित जांच के लिए उन्हें ले जाना न भूलें। कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे। आज आप कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। सगे-संबंधियों से घर के काम में आपको सपोर्ट मिल सकता है। आपका कोई जरुरी काम तुरंत पूरा हो जायेगा। गायत्री मंत्र का पाठ करें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

मिथुन राशि का राशिफल:-
आज आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति हो सकती है। आज आपके द्वारा अपने विचारों को दूसरों के सामने उजागर करना मुश्किल हो सकता है। यदि आप परिवार में सबसे छोटे हैं, तो आप अपने बड़े भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे। व्यावसायिक संदर्भ में आपको दूरी वाले स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है। छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय घर वापसी के लिए शुभ है। आप समाज में कुछ महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। बिजनेस में अच्छी प्रगति के योग हैं। जीवनसाथी से भी मदद मिलती रहेगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इससे आप अपने काम बहुत अच्छे से कर पायेंगे। आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी। पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने के लिहाज से आज का दिन अच्छा है। आपकी कुछ नए-पुराने दोस्तों से भी मुलाकात हो सकती है। आप उनके साथ कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

कर्क राशि का राशिफल:-
आज आपके मन में किसी बात को लेकर उत्साह बना रहेगा। आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। प्रचुर आर्थिक लाभ संकेत मिल रहे हैं। काम या परिवार के भीतर संभावित द्वन्द आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है। आप बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं। आप सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे आज के दिन किसी भी परेशानी वाले काम से आपको बचकर रहना चाहिए। मन में किसी तरह का कोई कंफ्यूजन न रखें, आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ मामलों में बड़े-बुजर्गों की सलाह आपके काम आ सकती है। दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे। घर पर कोई फूल वाला पौधा लगाएं, आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा।

सिंह राशि का राशिफल:-
आज का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे। इसलिए, इस चरण में आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षा का खुलासा या चर्चा नहीं करनी चाहिए। जहां तक संभव हो अपना समय किताबों की कंपनी में बिताएं। पारिवारिक जीवन एवं स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आज कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल रहेगी, लेकिन किसी भी बात को बोलते समय आपको सावधानी रखनी चाहिए। आप कहना कुछ चाहेंगे, लेकिन कह कुछ और देंगे। इससे आपके आसपास के लोगों को कोई गलतफ़हमी भी हो सकती है। आप परिवार के किसी काम से बाहर जा सकते हैं। छोटे उद्यमियों के लिये दिन ठीक रहेगा। आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर अपने काम को बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। समय का सदुपयोग के काफी फायदा होगा। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा।

कन्या राशि का राशिफल:-
आज का दिन आपके लिये कुछ खास लेकर आने वाला है। आपको अपने व्यवसाय और अन्य उपक्रमों से लगातार लाभ और मुनाफा प्राप्त होता रहेगा। आप अपने अधीनस्थों के समर्थन का आनंद लेंगे। साझेदारी भी स्थिर रहेगी। किसी भी नए प्रोजेक्ट को शुरू करने के बाद ही आप मौजूदा शत्रु पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। किसी पारिवारिक सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का मुख्य कारण हो सकता है। आपके परिवार में तनाव उत्पन्न हो सकता है। आपको दिल के बजाय अपने दिमाग से निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। कुछ जरुरी काम थोड़ी ही मेहनत करने से पूरे हो जायेंगे। आप लवमेट को कोई उपहार दे सकते हैं, इससे आपके रिश्तों में नयापन आयेगा। छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। पढ़ाई के मामले में दूसरे बच्चे आपसे प्रेरणा ले सकते हैं। जीवन में खुशियाँ बढ़ेंगी। आपके सुख-साधनों में भी बढ़ोतरी होगी। ॐ शब्द का 21 बार उच्चारण करें, रिश्ते मजबूत होंगे।

तुला राशि का राशिफल:-
आज हड्डियों और किडनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे जातकों के लिए यह मुश्किल समय हो सकता है। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आप के लिए चिंता का विषय हो सकती है। सरकार या उच्च अधिकारियो से अच्छे समर्थन की उम्मीद न करें। आज टैक्स सम्बंधित मामलें भी चिंता का विषय हो सकतें हैं। आपके दाम्पत्य संबंधों के बीच दूरियां खत्म होगी। साथ ही रिश्तों में मधुरता आयेगी, लेकिन बिजनेस की किसी बात को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। किसी काम से आपको सरकारी दफ्तर में भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आपका काम पूरा होने में थोड़ा ज्यादा समय लगेगा। आज आपको उधार के लेन-देन से बचना चाहिए। कामकाज की व्यस्तता में आपको खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए। साथ ही रेग्युलर एक्सरसाइज पर आपको ध्यान देना चाहिए। हनुमान जी को सिन्दूर चढ़ाएं, आपकी सभी परेशानियां दूर होगी।

वृश्चिक राशि का राशिफल:-
आज आप परिवार के लिए अहम चीजों को महत्व देंगे। लंबे समय से प्रतीक्षित कानूनी मुद्दे का आकस्मिक निर्णय आपको आश्चर्यचकित करेगा। परिवार आपके लिए प्राथमिक है और आप उन्हें खुश करने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। नौकरी के मोर्चे पर बदलाव या स्थानांतरण के लिए यह अच्छा समय है। नई प्रतिबद्धताओं को बाद में लिया जा सकता है। यात्रा आपके कार्यक्रम में शामिल हो सकती है, इसके लिए तैयार रहें। कार्य क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए, आप नए लोगों से मिल सकते हैं। कुछ लोगो द्वारा दिए गए नवीन विचार आपके काम में सहयोग करेंगे। आप अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे। इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी कस्टमर से बड़ा फायदा हो सकता है। साथ ही होटल मैनेजमेंट से जुड़े छात्रों को जॉब के लिये कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है। आपकी सकारात्मक सोच आपके करियर को एक नई दिशा देगी। बन्दर को केला खिलाएं, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी।

धनु राशि का राशिफल:-
आज नौकरी और संचार के लिए अनुकूल समय है। आपको करियर में विस्तार के लिए समानांतर रास्ते मिलेंगे। आपको नए कौशल विकसित करने का अवसर मिलेगा, जो आपकी नई जिम्मेदारियों को समझने और संभालने में काम आएगा। छात्र का प्रदर्शन संतोषजनक होगा। माता-पिता अपने बच्चों के प्रदर्शन के बारे में खुश होंगे। आप में से कुछ को नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे। टेलीविजन, मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन से संबंधित लोग अच्छा करेंगे। बहुत से मामलों में दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। परिवार में मेहमानों के आगमन से प्रसन्नता बनी रहेगी। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। बिजनेस में अचानक हुआ धन लाभ घर की स्थिति को संतुलित कर देगा। कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों को भी लाभ मिल सकता है। आप स्वयं को उर्जावान महसूस करेंगे। आपको पिता से कोई बड़ा उपहार मिल सकता है। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आयेगा। मन्दिर में मसूर की दाल दान करें, आपको धन लाभ होगा।

मकर राशि का राशिफल:-
आज आप तर्कपूर्ण और जिद्दी हो सकते हैं। आप स्वयं को मुश्किल परिस्थितियों में पा सकते हैं। जहां तक हो सके तर्क-वितर्क से दूर रहें। पारिवारिक सदस्य तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आर्थिक संदर्भ में दिन सहायक नहीं है। इसलिए किसी भी प्रकार के निवेश से दूर रहें। पढ़ाई या व्यवसाय के लिए दूर के स्थानों जैसे व्यवसाय स्थल से दूर, शहर या विदेश तक की यात्रा संभव है। शुभ स्वास्थ्य हेतु खान-पान की वस्तुओं के अजीब संयोजनों से दूर रखें। आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप अपना ध्यान किसी रचनात्मक कार्य में लगा सकते हैं। बिजनेस संबंधी किसी काम में आपको दोस्त की मदद लेनी पड़ सकती है। मदद लेने से आपका काम जल्दी निपट जायेगा। आपको किसी भी चीज़ का ज्यादा स्ट्रेस नहीं लेना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है। आप किसी रिलेटिव के साथ मिलकर नये बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको थोड़ा ध्यान पूर्वक काम करना चाहिए। आपके प्रेम-संबंधों में मिठास बनी रहेगी। अपने बड़े भाई का आशीर्वाद प्राप्त करें, आपके सभी काम समय पर पूरे होंगे।

कुंभ राशि का राशिफल:-
आज कानून या लेखांकन का अभ्यास करने वाले जातकों को सफलता के लिए अधिक प्रयास करना होगा।आपके लिए घर और कार्यस्थल दोनों जगह कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन शुभ परिपेक्ष्य में यह एक क्षणिक स्थिति है। छोटे भाई या मामा के साथ कुछ अनावश्यक जटिलताएं हो सकती हैं। आपके अधीनस्थ अनावश्यक बहस कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप बहस बढ़ सकती है। नए संपर्कों या उपक्रमों से निपटने के दौरान अंतर्ज्ञान काम आएगा। इस समय धैर्य एवं संयम के साथ जीवन की मुश्किल परिस्थितियों को हल करें। कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिये आपको कुछ नये अवसर मिलेंगे। उधार दिया हुआ पैसा आपको अचानक ही वापस मिल जायेगा। जीवनसाथी के साथ आप डिनर कर सकते हैं। रिश्तों में पॉजिटिविटि आयेगी। आज कोई रिश्तेदार आपके घर पर अचानक से आ सकता है। इससे घर के वातावरण में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। बच्चे काफी खुश नजर आयेंगे। वेब डिजाइनर्स के लिये दिन काफी अच्छा है। आप किसी नई साइट पर काम कर सकते हैं। बिजनेस के क्षेत्र में बड़े-बड़े लोगों से मिलने में मदद मिलेगी, आपकी तरक्की सुनिश्चित है। मंदिर के कार्यो में में अपना सहयोग दें, रिश्ते मजबूत होंगे।

मीन राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन हर्षो-उल्लास से भरा रहने वाला है। खुशियों के साथ दिन की शुरूआत हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों को तरक्की मिल सकती है। व्यापारी एवं व्यावसायियों के लिए व्यापार में बेहतरी हो सकती है। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार और आय में वृद्धि के मजबूत संकेत हैं। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। आप दान-धर्म के कामों में शामिल होंगे। आप दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ मौज-मस्ती में समय गुजारेंगे। आपको अपनों से खूब सारा प्यार मिलेगा। आप अधिक सफलता पाने के लिये अपने प्रयासों को जारी रखेंगे। आपके प्रयास सफल जरूर होंगे। कुछ खास लोगों से आपकी निकटता बनी रहेगी। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं, तो आपको फायदा हो सकता है। सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे। अगर आप कोई पेंटिंग कोर्स कर रहे हैं, तो आज आपको अपनी कला दिखाने का बेहतरीन मौका मिल सकता है। हनुमान मन्दिर में चमेली के तेल का दीपक जलाएं, आपकी सभी कोशिशें सफल होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *