जानिए इस गेंदबाज को किस कारण किया गया टीम से बाहर

England के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था। England एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड का कहना था कि उन्हें खिलाड़ियों के खेलने के लिए बनाए गए नियम का उल्लंघन करने की वजह से अंतिम एकादश से बाहर किया गया है। ECB ने यह स्पष्ट नहीं किया था कि उन्होंने किस तरह से नियम का उल्लंघन किया है, लेकिन अब यह बात सामने आई है कि आर्चर दूसरे टेस्ट से पहले अपनी Girlfriend से मिले थे, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया।

आर्चर साउथैंप्टन से मैनचेस्टर तक नहीं गए, लेकिन उन्होंने अपने घर जाने का फैसला किया।खिलाड़ियों और स्टाफ को अपनी यात्रा के दौरान सिर्फ निर्धारित स्टेशनों पर रुकना चाहिए। टीम के अन्य सभी सदस्यों ने ऐसा किया, जबकि आर्चर ससेक्स में अपने घर गए, जहां उन्होंने बताया कि वह अपनी Girlfriend से मिले।

25 वर्षीय आर्चर ने कथित तौर पर वहां एक घंटा बिताया और फिर अपनी टीम के अन्य साथियों से जुड़ने के लिए ड्राइविंग करके मैनचेस्टर पहुंचे। वह जिससे मिले थे उसकी घातक Corona Virus की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस मुलाकात को ECB के खिलाड़ियों के खेलने के लिए बनाए गए नियम का उल्लंघन माना गया है, जिसके अनुसार कोई भी व्यक्ति किसी बाहरी व्यक्ति से नहीं मिल सकता है।

द सन की एक रिपोर्ट का दावा है कि आर्चर अपनी गर्लफ्रेंड से नहीं, बल्कि अपने कुत्ते से मिलने के लिए गए थे। मीडिया आउटलेट ने आर्चर के दोस्तों के साथ इसकी पुष्टि की। अगर यह सामान्य परिस्थितियां होतीं तो कोई भी आर्चर के जाने पर नजर नहीं रखता, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए इस तेज गेंदबाज की हरकत खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरे में डाल सकती थी और ईसीबी का क्रिकेट सत्र पूरी तरह प्रभावित हो सकता था। आर्चर मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं, जो वास्तव में शर्मनाक है।

loading...

Leave a Comment