उत्तर प्रदेश

जानिए कब होगा बकरीद का त्यौहार,जाने खास खबर

Above Article

ईद उल-अज़हा बकरीद का त्योहार 1 अगस्त को मनाया जाएगा। मरकजी चांद कमेटी के मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली व शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास ने बताया कि मंगलवार को ईदुल अजहा का चांद नजर नहीं आया है। लिहाजा बकरीद का त्योहार एक अगस्त, शनिवार को मनाया जाएगा।

इदारा ए शरीया के मौलाना अबुल इरफान मियां फरंगी महली ने बताया कि कहीं से भी मंगलवार को चांद नजर आने की तस्दीक नहीं की गई है।

लिहाजा इस्लामिक महीने जिलहिज्जा की पहली तारीख गुरूवार को होगी। बकरीद का त्योंहार एक अगस्त को मनाया जाएगा। मौलाना ने सरकार से अपील की है कि वह बकरा मंडी को लेकर जल्दी गाइडलाइन जारी करें।

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि ईद की नमाज को लेकर सरकार की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से अपील की है कि वह मस्जिदों की क्षमता के हिसाब से नमाजियों को छूट दें ताकि लोग मस्जिदों में ईद की नमाज अदा कर सकें।

मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि सरकार साल भर मवेशी पालने वाले किसानों का ख्याल रखें और बकरा मंडी को लेकर अपनी गाइडलाइन जारी करें।

बकरीद पर UP के Lucknow में लगने वाली बकरा मंडी व मस्जिदों में होने वाली ईद की नमाज को लेकर सरकार की ओर से कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई। इसे लेकर मुसलमानों में काफी संशय है। Online बकरों की बिक्री के साथ Online कुर्बानी के हिस्से की बुकिंग शुरू हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button