जानिए किसी के Whatsapp Status को कैसे कर ले सेव, देखे पूरी खबर

Whatsapp के सभी फीचर्स में से Status फीचर काफी लोकप्रिय है। हम सभी इस फीचर के जरिए फोटो, वीडियो और टेक्स्ट लगाकर अपने विचार साझा करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हमें किसी का व्हाट्सएप स्टेटस पसंद आ जाता है, लेकिन हम उसे डाउनलोड नहीं कर पाते हैं।

इसलिए आज हम यहां आपके लिए एक खास ट्रिक लेकर आए हैं, जिसके जरिए आप किसी के भी स्टेटस को डाउनलोड कर सकेंगे। आइए जानते हैं…

व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप सबसे पहले अपने फोन में Status downloader for Whatsapp ऐप इंस्टॉल करें।  यहां आपको वो सभी फोटो और वीडियो दिखाई देंगे, जिन्हें व्हाट्सएप पर यूजर्स द्वारा हाल ही में शेयर किया गया है।

अब आप जिस फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं फोटो या वीडियो फाइल मैनेजर में मौजूद स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाएगी।

नोट:  यह ट्रिक केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। इस ट्रिक को आप अपनी रिस्क पर आजमाएं, क्योंकि स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप थर्ड पार्टी ऐप का सहारा ले रहे हैं।

WhatsApp Disappearing मैसेज फीचर को पिछले दिनों ही भारत में लॉन्च किया गया है। Disappearing Messages फीचर आपके WhatsApp पर मौजूद पुराने मैसेज और चैट को 7 दिनों के भीतर अपने आप डिलीट कर देगा।

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने WhatsApp अकाउंट में जाकर इसे एक्टिव करना होगा। यह सुविधा वन टू वन चैट पर उपलब्ध होगी। लेकिन किसी ग्रुप में यह फीचर पूरी तरह से एडमिन के कंट्रोल में ही रहेगा।

WhatsApp ने पिछले दिनों भारतीय यूजर्स के लिए पेमेंट फीचर रोलआउट कर दिया है। इसकी मदद से आप अपने WhatsApp अकाउंट को पैसे भी ट्रांसफर कर सकते हैं। ये फीचर बिल्कुल Paytm, Google Pay और Amazon Pay की तरह ही काम करता है। इसे एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए पेश किया गया है। यूजर्स अपने फोन को अपडेट कर नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Leave a Comment