जानिए बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में, जिन्होंने पर्दे पर एक शिक्षक का किरदार निभाया

 

फिल्मी पर्दे के Teacher’s की बात करें तो हैंडसम एक्टर रितिक रोशन ने सुपर-30 में टीचर का किरदार निभाया था। यह फिल्म मशहूर शिक्षक आनंद कुमार की बायोपिक है, जिसमें उन्होंने गणित के Teacher का किरदार निभाया है।

फिल्म में रितिक रोशन गरीब बच्चों को पढ़ाते हैं और उन्हें IIT में एडमिशन की तैयारी करवाते हैं। फिल्म में रितिक की एक्टिंग को फिल्म में खूब सराहा गया।

Actors रानी मुखर्जी ने फिल्म ‘हिचकी’ में एक Special Teacher का किरदार निभाया है, जिन्हें एक सिंड्रोम की वजह से हिचकी आती रहती है। फिल्म में Actors को पहले काफी मुश्किले होती हैं और कुछ शरारती और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को पढ़ाती हैं। इसके लिए उन्हें खास मेहनत करनी पड़ी थी।

Acrors आमिर खान ने फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में एक Teacher का किरदार निभाया था। इस किरदार में Actor बच्चों को अलग तरीके से पढ़ाई करवाते हैं और आसान तरीके से बच्चों को पढ़ाने की कोशिश करते हैं। उन्होंने किताबों से अलग अपने एक स्टूडेंट्स को जो डिस्लेक्सिया की बीमारी से पीड़ित है, उसे बेहद संवेदनशील तरीके से समझने की कोशिश की।

मोहब्बतें’ में अमिताभ बच्चन भी गुरुकुल की परंपरा, प्रतिष्ठा और अनुशासन को संजोने वाले डीन के किरदार में खूब जंचे। अमिताभ बच्चन इस फिल्म में अपनी भूमिका को यादगार बना गए।

इनके अलावा भी कई Actors ऐसे हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में टीचिंग का किरदार निभाया है, जिसमें विद्या बालन, सुष्मिता सेन, बोमन ईरानी आदि का नाम शामिल है।

Leave a Comment