जानिए यूपी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई कितनी, पढ़े खास खबर

UP Corona पॉजिटिव मिलने का क्रम जारी है। राज्य में अब तक कुल 3705 मरीज पाए जा चुके हैं, जबकि 87 लोगों की मौत हो चुकी है। Corona Virus की मुट्ठी में अब तक राज्य के 74 जिले आ चुके हैं, लेकिन इनमें नौ जिलों पर उसकी गिरफ्त मजबूत हो गई है। इन 9 जिलों में Corona के कुल संक्रमितों के 70 फीसद मरीज मिले हैं। इन जिलों में सख्ती के बावजूद मरीज मिल रहे हैं। बाकी 65 जिलों में अब तक 30 प्रतिशत मरीज मिले हैं। फिलहाल अब तक 74 जिलों में Corona पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। सर्वाधिक 779 मरीज आगरा में पाए जा चुके हैं।

Lucknow में बुधवार को KGMU के Microbiology Department में जांचे गए 1524 नमूनों में से 37 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 15 Lucknow, 10 कन्नौज और कानपुर व फर्रुखाबाद 6-6 संक्रमित लोग शामिल हैं। इनकी अंतिम रिपोर्ट CMO ही जारी करेंगे। क्योंकि इनमें कई मरीजों की दोबारा जांच भी करवाई गई है। Lucknow के आलमबाग में एक मजदूर Corona संक्रमित मिला है। यह बस से दूसरे जिले से Lucknow पहुचा था। इसके साथ ही गाजियाबाद में एक Corona पॉजिटिव व्यक्ति की Meerut Medical College में मौत हो गई है।

Agra में Corona Virus का संक्रमण Central जेल की चहारदीवारी के अंदर भी पहुंच गया है। SN में भर्ती कराए सेंट्रल जेल के बंदी के Corona पॉजीटिव मिलने उसके यहां पर इलाज के दौरान संक्रमित होने की आशंका थी, लेकिन Corona संक्रमित बंदी के साथ बैरक में रहे दस और बंदियों की रिपोर्ट बुधवार को पॉजीटिव आने के बाद जेल में हड़कंप की स्थिति है। जिन बंदियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, उन्हें एक सप्ताह पहले ही विशेष बैरक में क्वारंटीन किया जा चुका है।

UP में Corona Virus से संक्रमित अब तक कुल 3705 मरीज पाए जा चुके हैं। इनमें से नौ जिलों में ही 2514 मरीज पाए गए हैं जिसमें Agra में 779, Kanpur में 302, Lucknow में 266, मेरठ में 264, नोएडा में 233, सहारनपुर में 204, फीरोजाबाद में 194, गाजियाबाद में 146 और मुरादाबाद में 126 मरीज मिले हैं।

Leave a Comment