जानिए CM Yogi किन हॉटस्पॉट इलाकों का करेंगे निरिक्षण

Corona Virus के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए Uttar Pradesh के 15 जिलों में हॉटस्पॉट का चयन किया गया है। इन सभी क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इन सभी जगह पर Corona Virus के पॉजिटिव केस बड़ी संख्या में मिले हैं। प्रदेश के अन्य 15 जिलों के साथ ही Lucknow में भी 12 क्षेत्र हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित हैं। CM Yogi Lucknow में हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण करेंगे।

CM Yogi यहां पर निरीक्षण के साथ ही इंतजाम तथा सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेंगेलखनऊ में 4 आंशिक और 8 इलाकों को पूर्ण रूप से सील करने का फैसला लिया गया है। शासन के निर्देश पर इन इलाकों को चिंहित कर Lucknow Police ने बुधवार को रिपोर्ट सौंप दी। सील किए गए इलाके में लोगों को घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। यहां पर आवश्यक सामग्री लोगों के दरवाजे तक पहुंचाई जाएगी।

Lucknow में पहले से सील कसाई बाड़ा सदर स्थित अली जान मस्जिद, मोहम्मदी मस्जिद वजीरगंज, फूलबाग और नजरबाग मस्जिद, कैसरबाग, मोहम्मदिया मस्जिद, मुजम्मिल नगर सहादतगंज, पीर बक्का मस्जिद तालकटोरा इलाके को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है। यहां न तो कोई बाहर से जा सकता है और न ही वहां के रहने वाले व्यक्ति को कहीं और जाने की इजाजत है।

Police ने जिन इलाकों को आंशिक रूप से सील करने का निर्णय लिया है, उनमें गोमतीनगर का विजय खंड, Metro Station मुंशीपुलिया, अलीना एंक्लेव खुर्रमनगर और IIM Power House का इलाका शामिल है। इन इलाकोंं में रहने वाले लोगों में Corona Virus का संक्रमण पाया गया है।

Leave a Comment