जाने असम मे कब से शुरु होंगे 10वी और 12वी की बोर्ड परीक्षा

असम हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा और हायर सेकंडरी परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। राज्य के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने यानी 2 जनवरी को इन दोनों परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। मंत्री ने अपने Official Twitter Account से Tweet करके यह जानकारी साझा की है।

मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने अपने Tweet में लिखा है कि हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (10वीं) परीक्षा का आयोजन 11 मई, 2021 से किया जाएगा। वहीं, 12 मई, 2021 से हायर सेकंडरी (12वीं) की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

दोनों ही परीक्षाओं के परिणाम क्रमशः 7 जुलाई और 30 जुलाई, 2021 तक घोषित कर दिए जाएंगे। यानी कि कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के नतीजे 7 जुलाई तक घोषित किए जाएंगे, जबकि कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के परिणाम 30 जुलाई तक घोषित होंगे।

इन दोनों परीक्षाओं की घोषणा के बाद, इनके डिटेल शेड्यूल जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है। विस्तृत टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

एचएसएलसी परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड ऑफ असम की Official Website और एचएस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले कैंडिडेट्स को हायर सेकंडरी एजुकेशनल काउंसिल की वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।

Leave a Comment