फैशन

जाने फैशन से जुड़ी बाते, क्या होता है फैशन का असली मतलब

Above Article

फैशन का असली मतलब होता है जिसमें आप कंफर्टेबल फील करें। अनकंफर्टेबल चीज़ें पहनकर आप कभी भी कॉन्फिडेंट और अच्छे नजर नहीं आ सकतीं।

एक-दूसरे की देखादेखी अगर आप भी फैशन से जुड़ी ये गलतियां कर रही हैं तो संभल जाएं। क्योंकि इससे स्टाइल का तो पता नहीं लेकिन सेहत के लिए ये जरूर नुकसानदायक हो सकती हैं। बहुत ही छोटी-छोटी चीज़ें हैं लेकिन इन्हें नजरअंदाज करने की गलती बिल्कुल भी न करें।

स्लिम वेयर का क्रेज

फीगर को स्लिम दिखाने के लिए स्लिम वेयर कभी-कभार पहनने में कोई बुराई नहीं, लेकिन हर वक्त इसे पहनना सही नहीं।  लगातार इसे पहने रहने से कई तरह की सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। पेट कसा हुआ रहता है जिससे वहां पसीना और रैशेज़ के चलते इंफेक्शन होने के पूरे-पूरे चांसेज रहते हैं।

हाई हील्स पहनना

अक्सर हील्स पहनने वाली महिलाओं को कमर और पीठ दर्द की शिकायत होती है। इसलिए इसे कभी-कभार पहनने में कोई बुराई नहीं लेकिन हमेशा न पहनें। कोशिश करें पेंसिल हील्स की जगह प्लेटफॉर्म्स हील्स चुनें।

हैवी और बड़े बैग्स

हैवी बैग्स में नो डाउट आप जरूरत का ज्यादा से ज्यादा सामान कैरी कर सकती हैं और यही सबसे बड़ी प्रॉब्लम बन सकती है। इससे कंधे और गर्दन में दर्द हो सकता है। और लगातार ऐसा करते रहने से दर्द भी परमार्नेंट हो जाता है।

हैवी ईयररिंग्स

पार्टी में रिच और रॉयल लुक के लिए हैवी ईयररिंग्स पहनने का क्रेज नया नहीं है लेकिन अब कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है। शादी-पार्टी के अलावा गर्ल्स इन्हें नॉर्मली और यहां तक कि ऑफिस में भी कैरी करती नजर आ जाती हैं। जिससे कान नीचे की ओर झुकने लगते हैं। तो इस ओर ध्यान दें।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स

ज्यादा से लिपस्टिक और लाइनर खरीदने के चक्कर में क्वालिटी से समझौता न करें क्योंकि यहां सवाल आपकी स्किन का है।इसलिए हमेशा अच्छी क्वालिटी वाले प्रोडक्ट ही ख़रीदे। और हां,सबसे जरूरी बात कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स की खरीददारी करते वक्त अपने स्किन टाइप का ध्यान रखें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close