लखनऊ

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने किया मंदिर व माॅल का निरीक्षण

Above Article

लखनऊजिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश आज गोमती तट स्थित हनुमान सेतु संकट मोचन मंदिर पहुंचे और लाॅकडाउन के दृष्टिगत् व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां पर मंदिर के बाहर ही दर्शन की व्यवस्था की गयी थी और लम्बा टेन्ट लगाकर पर्याप्त दूरी में गोले बनाए गये थे, ताकि लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने के साथ ही बढ़ती हुई गर्मी के दृष्टिगत् लोगों को धूप से बचाया जा सके।

जिलाधिकारी ने यहां पर दर्शन किए और मंदिर परिसर के बाहर के क्षेत्र में समय-समय पर सेनेटाइज कराये जाने हेतु नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित भी किया। उन्होंने मंदिर प्रबन्धन समिति के पदाधिकारियों से कहा कि आने-जाने वाले लोगों में पर्याप्त दूरी बनाये रखें और आवश्यकतानुसार लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी करायी जाये। जिलाधिकारी ने यहां पर लोगों को मास्क भी बांटे और अनिवार्य तौर पर ’नो मास्क, नो एंट्री’ को लागू कराने के निर्देश भी दिए।

इसके पश्चात् जिलाधिकारी गोमती नगर स्थित फन माॅल पहुंचे और माॅल के प्रवेश द्वार से लेेकर दुकानों, शोरूम, एस्केलेटर्स और फूड कोर्ट का जायजा लिया। उन्होंने माॅल प्रबन्धन को निर्देश देते हुए कहा कि माॅल के प्रवेश द्वार पर ही हाइड्रोलिक सेनेटाइजर डिस्पेंसर लगवाना सुनिश्चित करें। माॅल में आने वाले हर व्यक्ति का ब्यौरा दर्ज किया जाए और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जाए।

जिलाधिकारी ने माॅल के अंदर बने शोरूम में भी न्यूनतम निर्धारित संख्या में ग्राहकों को प्रवेश देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूरे माॅल परिसर में निरन्तर सेनेटाइजेशन माॅल प्रबन्धन द्वारा कराना सुनिश्चित किया जाए। विशेषकर फूड कोर्ट में निर्धारित टेबल संख्या से आधी क्षमता में ही टेबल लगवायी जायें और फूड कोर्ट की किचेन में सी0सी0टी0वी0 कैमरे लगवाकर खाद्य पदार्थों को बनाते समय कोविड-19 के दृष्टिगत् निर्धारित किये गए निजी स्वच्छता प्रोटोकाॅल का शत-प्रतिशत् पालन जैसे- मास्क, हेड कैप, ग्लब्स, सेनेटाइजेशन आदि की व्यवस्था अनिवार्यतः सुनिश्चित करने के सख्त निर्देश भी दिए। निरीक्षण में नगर आयुक्त श्री इन्द्र मणि त्रिपाठी, अपर जिला मजिस्ट्रेट श्री विश्वभूषण मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

रिपोर्टर बीपी पाण्डेय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button