उत्तर प्रदेश

ट्रांसफर के बाद जुलूस निकालकर जॉइनिंग के लिए जा रहे SO सस्पेंड, मुकदमा दर्ज

Above Article

लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए ट्रांसफर के बाद नई जगह जॉइनिंग के लिए जा रहे अबेंडकर नगर के एसओ सहित 10 अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा उनपर मुकदमा भी दर्ज किया गया है।  इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसओ के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अंबेडकर नगर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आलोक प्रियदर्शी ने इस बात की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा, ‘एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक पुलिस अधिकारी ट्रांसफर के बाद नई जगह पर जॉइनिंग के लिए जुलूस के साथ जाते हुए दिखे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ। इस मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उन्हें निलंबित भी कर दिया गया है।
अंबेडकर नगर के बसखारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह का ट्रांसफर जैतपुर थाने में कर दिया गया था। वे नई जगह पर जॉइनिंग के लिए जाते वक्त जुलूस के साथ निकले।

इसमें डेढ़ सौ से लेकर 200 लोग शामिल थे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाईं गई। जुलूस में शामिल ज्यादातर पुलिसकर्मी और अन्य लोग बगैर मास्क के ही थे। जुलूस के काफिले के आगे कई प्राइवेट मोटर साइकिल, थाने की सरकारी बाइक, थाने के सभी चार पहिया वाहन व कुछ निजी वाहन भी शामिल थे। इलाकाई लोगों में एसओ की विदाई को लेकर इस तरह चर्चा है कि मानों दारोगा ने लोकसभा या विधानसभा का चुनाव जीत लिया हो।

रिपोर्टर बीपी पाण्डेय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button