ताजा खबर ….. राफेल को वायु सेना मे किया गया शामिल

अत्‍याधुनिक युद्धक विमान राफेल थोड़ी देर मे विधिवत रूप से Indian Air Force में शामिल हो रहे हैं। इस अवसर पर आयोजित समारोह में राफेल, तेजस, सुखोई और जगुआर विमान एयर शो में शानदार करतब दिखा रहे हैं। Defence Minister Rajnath Singg पांच राफेल विमानों को वायुसेना में औपचारिक रूप से शामिल किया।

इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने राफेल को AIr Force किए जाने की घोषणा की। उन्‍होंने वायुसेना को राफेल विमानों के लिए बधाई दी। उन्‍होंने भारत और फ्रांस के बीच रक्षा सहयोग की चर्चा की।

उन्‍होंने कहा कि दोनों देशों के बीच रक्षा संबंध विश्‍व शांति के लिए अहम हैं। उन्‍होंने कहा कि राफेल का भारतीय वायुसेना में शामिल होना भारत की सीमाओं पर नजर रखनेवाले  देशाें के लिए बड़ी चेतावनी है।

Defence Minister Rajnath Singh ने कहा कि राफेल युद्धक विमानाें को Indian Air Force में शामिल होना पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा और कड़ा संदेश है, खासकर हमारी संप्रभुता पर नजर रखने वालों के लिए यह खास चेतावनी है। हमारी सीमाओं पर जिस तरह का माहौल बना है उसमें राफेल का Air Force में शामिल होना बेहद अहम है।

राजनाथ सिह ने कहा, मैं आज भारतीय वायुसेना के अपने सहयोगियों को बधाई देना चाहता हूं। सीमा खासकर  LAC पर हाल ही में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दौरान भारतीय वायु सेना द्वारा की गई तेज कार्रवाई आपकी प्रतिबद्धता दिखाती है।

Leave a Comment