नई दिल्ली

तेज बारिश के चलते गर्मी से मिलेगी राहत, पढ़े पूरी खबर

Above Article

 

गर्मी से परेशान राजधानी के लोगों को शनिवार को भी कोई खास राहत नहीं मिल सकी। दिनभर उमड़ते-घुमड़ते रहे मेघ आखिर में बिना बरसे ही लौट गए।

मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश भी होगी, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी। अगले 2 घंटे के दौरान Delhi, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मेरठ, रोहतक, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आंधी के साथ मध्यम बारिश हो सकती है।

इस दौरान हवा की स्पीड 30-60 किमी प्रति घंटा होगी। वहीं J&K, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुज़फ़्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, Uttarakhand, Punjab के शेष हिस्सों और पश्चिम उत्तर प्रदेश, शेष मध्य प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

आज पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी। बिहार के तराई क्षेत्रों, पूर्वोत्तर भारत, झारखंड, उत्तरी ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़, उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इसके अलावा J&K, Himanchal Pradesh , Uttarakhand, Punjab और Delhi के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। तमिलनाडु और पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है, जबकि Gujarat के सौराष्ट्र और कच्छ में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग ने 17 जुलाई तक Himanchal Pradesh में बारिश का अनुमान जताया है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि 17 जुलाई तक राज्य के मैदानी और निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। मनाली समेत राज्य के कई हिस्सों में शनिवार को भी हल्की बारिश हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button