दिल्ली का पूर्व विधायक रामबीर शौकीन को पुलिस ने गिरफ्तार

2 साल से भी अधिक समय से फरार दिल्ली का पूर्व विधायक रामबीर शौकीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कई संगीन मामलों में आरोपित रामबीर शौकीन को Delhi Police ने उस वक्त धर दबोचा जब वह कोर्ट में आत्मसमर्पण की तैयारी में था।

रामबीर शौकीन Delhi High Court में आत्मसमर्पण करने के लिए आया था। इस बीच हाई कोर्ट ने नियमानुसार रामबीर को सीएमएम की कोर्ट में जाने के लिए कह दिया।

यहां पर भी वह किन्हीं कारणों से आत्मसमर्पण नहीं कर पाया, इस बीच Delhi Police को इसकी भनक लगी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने रामबीर को गिरफ्तार कर लिया। यहां पर राम बीर शौकीन सितंबर, 2018 में सफदरजंग अस्पताल से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था।

इसके बाद Delhi Police  ने पूर्व विधायक पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था और तीन पुलिसकर्मियों को लापरवाही में सस्पेंड कर दिया था। गौरतलब है कि रामबीर शौकीन दिल्ली के सबसे बड़े डॉन नीरज बवाना का मामा है।

रामबीर शौकीन का संबंध कांग्रेस पार्टी से रहा है, लेकिन 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में उन्होंने मुंडका सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में रामबीर ने जीत दर्ज की थी और उन्होंने Arwind Kejriwal की 49 दिन की सरकार को समर्थन भी दिया था।

रामबीर शौकीन दिल्ली के डॉन नीरज बवाना का मामा है और पुलिस कस्टडी में इलाज के दौरान सफदरजंग अस्पताल से फरार हो गया था।

सिसंबर, 2018 में रामबीर शौकीन पुलिस की कस्टडी से उस वक्त फरार हुआ जब पुलिस उसे केस की सुनवाई के लिए दिल्ली लेकर आई थी। सुनवाई से पहले रामबीर ने तबीयत खराब होने की शिकायत की।

पुलिसकर्मी उसे लेकर सफदरजंग अस्पताल आए इसी दौरान उससे मिलने परिवार वाले भी सफदरजंग अस्पताल पहुंच गए। शौकीन जब अपने परिवार वालों से मिल रहा था उसी दौरान पुलिस को चकमा देेकर फरार हो गया।

Leave a Comment