दिल्ली में मौसम ने झमाझम बारिश के साथ एक बार फिर बदला करवट

मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच Delhi NCR में शनिवार सुबह मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया। सुबह 5 बजे के आसपास Delhi NCR के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई, तो कुछ इलाकों में तेज बारिश। इससे पहले लोगों को उमस और गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। शनिवार सुबह हुई बारिश से Delhi के कई इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई। दिल्ली के मंडी हाउस इलाके के साथ जनपथ पर भी जलभराव होने से वाहन चालकों को दिक्कत पेश आई।वहीं, Delhi-NCR के आसमान में लगातार बादल छाए हुए हैं और शाम तक बारिश होने के आसार हैं।

शनिवार सुबह हुई बारिश से Delhi NCR के लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है। मौसमी गतिविधियों में बदलाव के चलते शनिवार को दिनभर बादल छाए रहने के साथ तेज झोंकेदार हवा के साथ हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। शाम तक बारिश का एक दौर और चला तो लोगों को उमस से काफी हद तक राहत मिल सकती है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पहले पूर्वानुमान जता दिया था कि उमस भरी गर्मी के बीच शनिवार को एक बार फिर से मौसम बदलेगा। वहीं, शनिवार की तरह ही रविवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बना रहेगा। आसमान में बादल छाएं रहेंगे और कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

शनिवार को Delhi NCR के मौसम में आए बदलाव का यह दौर 25 June तक लगातार बना रहेगा। इस दौरान कमोबेश हर रोज ही आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना भी बनी रहेगी।

Leave a Comment